Punjab Election 2022: AAP ने जारी किया उम्मीदवारों का एक और लिस्ट; Navjot Singh Sidhu ने बताया कांग्रेस का प्लान

0
327
Navjot Singh Sidhu

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से तैयारी जारी है। आम आदमी पार्टी ने रविवार को एक और लिस्ट जारी किया। इस लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम हैं। इधर कांग्रेस नेता ने Navjot Singh Sidhu ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से अंतिम समय में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करती है।

Punjab Election 2022: Navjot Singh Sidhu ने बताया प्लान

Navjot Singh Sidhu,Punjab Election 2022
Navjot Singh Sidhu attacked Captain Amarinder

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए हमारे पास कई प्लान्स हैं। अब तक छात्राओं के लिए जो कुछ भी घोषित किया गया है, वह महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक निवेश की तरह है। यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस अपना चुनाव अभियान कैसे चलाएगी, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू ने कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि 15 जनवरी के बाद चीजें बदल जाएंगी। तब तक, निर्देश स्पष्ट हैं कि आपको डिजिटल रूप से प्रचार करना होगा। अगर चीजें बदतर होती हैं तो हम इस लिटमस टेस्ट को भी पास करेंगे।”

उम्मीदवारों के नाम को लेकर उन्होंने कहा कि इसे बहुत जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा। आज भी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चल रही है। हम सोच-समझकर फैसला लेंगे। कांग्रेस हमेशा अंत में अपने उम्मीदवारों की घोषणा करती है।

पंजाब में 117 सीटों के लिए 1 चरण में होगा चुनाव

चुनाव आयोग ने (Election Commission of India) पंजाब में विधानसभा चुनाव एक चरण में कराने का एलान किया है। चुनाव आयोग ने सभी 117 सीटों पर मतदान का विस्तृत कार्यक्रम (Punjab Polling Schedule) जारी कर दिया गया है। पंजाब में एक चरण में सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी। बता दें कि उम्मीदवारों को सुविधा ऐप के जरिए ऑनलाइन नामांकन की भी सुविधा दी गई है।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 28 जनवरी तय की गयी है। वहीं नामांकन की जांच 29 जनवरी को होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक उम्मीदवार 31 जनवरी तक अपना नामांकन वापस ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here