Corona Vaccine 11 बार लेने का दावा करने वाले Brahamdev Mandal की बढ़ सकती है मुश्किलें, Madhepura में FIR दर्ज

0
409
Brahamdev Mandal
Brahamdev Mandal

Brahamdev Mandal Claim: कुछ दिन पहले Bihar के एक शख्स ने यह दावा किया था कि उसने कोविड-19 वैक्सीन की 11 Doses लीं हैं। अब कोरोना वैक्सीन की 11 डोजेस लगवाने की बात कहना बिहार के उस आदमी पर भारी पड़ सकती है। दरअसल उसके खिलाफ बिहार के मधेपुरा जिले के पुरैनी में Primary Health Care ने एक शिकायत दर्ज करवाई है।

इस मामले को लेकर Puraini के SHO ने जानकारी दी कि कोरोना वैक्सीन के 11 टीके लगवाने का दावा करने पर पुलिस ने ब्रह्मदेव मंडल (Brahamdev Mandal) के ऊपर FIR दर्ज की है। प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा (PHC) पुरैनी ने मंडल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और इस मामले में जांच चल रही है।

Brahamdev Mandal बन गए थे चर्चा का केंद्र

Brahamdev Mandal
Brahamdev Mandal

Madhepura जिले के पुरैनी क्षेत्र के निवासी 84 वर्षीय Brahamdev Mandal ने दावा किया था कि उसने कोविड-19 वैक्सीन की 11 डोज ली हैं। उसने कहा था, “जब से मैंने टीका लेना शुरू किया है तब से मैं कभी बीमार नहीं पड़ा और मेरे स्वास्थ्य में सुधार होने लगा है।” मंडल के इस दावे के बाद वे पूरे देश में चर्चा का केंद्र बन गए थे और उनकी इस बात से बिहार सरकार और Madhepura स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ गए थे।

Dr. Amarendra Pratap Shahi on Brahamdev Mandal Claims
Dr. Amarendra Pratap Shahi on Brahamdev Mandal Claims

वहीं इसको लेकर मधेपुरा के सिविल सर्जन डॉ अमरेंद्र प्रताप शाही ने कहा था कि उनके दावे सही हैं या झूठे, यह जांच का विषय है। अगर उनके दावे सही पाए जाते हैं तो हम अस्पताल के रिकॉर्ड की जांच करेंगे और इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here