Steve Smith ने 6 साल बाद लिया विकेट, इस विकेट के बाद खुशी से झूम उठे स्मिथ, देखें VIDEO

0
313
STEVE SMITH
STEVE SMITH

Ashes Series के चौथे मुकाबले में Steve Smith को लगभग 6 साल के बाद एक विकेट मिला है। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच के अंतिम समय में ड्रॉ के करीब थी। उस समय इंग्लैंड के दो विकेट बच रहे थे। लेकिन खराब रोशनी की वजह से अंपायर से बाकी बचे ओवर स्पिनर से करवाने को कहा। उसके बाद पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ को गेंद सौंपी। स्मिथ ने अपने तीसरे ओवर में ही जैक लीच का विकेट लेकर इंग्लैंड की खेमे में तहलका मचा दी। जैक लीच का विकेट लेते ही स्टीव स्मिथ खुशी से झूम उठे। इस विकेट से पहले उन्होंने 2106 में विकेट झटका था।

स्टीव स्मिथ के ओवर में लीच पहली पांच गेंदों को बड़े आराम से खेला, लेकिन 100वें ओवर के अंतिम गेंद पर लीच स्लिप में डेविड वार्नर को कैच थमा दिया। 2016 के बाद टेस्ट क्रिकेट में पहली बार स्मिथ को कोई विकेट मिला है। इससे दर्शक और ज्यादा रोमांचित हो गए। उसके बाद किसी तरह एंडरसन और ब्रॉड ने मिलकर अंतिम दो ओवर सफलतापूर्वक खेलते हुए मैच को ड्रॉ करवाया।

Steve Smith ने 6 साल पहले लिया था आखिरी विकेट

जैक लीच से पहले 2016 में स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर को आउट किया था और स्मिथ के नाम अब 18 टेस्ट विकेट हो गए हैं। ब्रॉड ने 35 गेंदें खेलकर नाबाद 8 रन बनाये जबकि जेम्स एंडरसन छह गेंद खेलकर शून्य पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्कॉट बोलैंड ने 30 रन पर तीन विकेट लिए जबकि कमिंस और लियोन को दो-दो विकेट मिले। ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों पारियों में शतक बनाने वाले उस्मान ख्वाजा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

STEVE SMITH
STEVE SMITH

ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 8 विकेट की मदद से 416 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था। इस पारी में उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा था। वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 294 रन बना सकी। इंग्लैंड के लिए इस पारी में जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 265 रन बनाकर पारी को घोषित कर दी और इंग्लैंड को 388 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 270 रन बनाकर मैच को ड्रॉ करवा दिया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here