Uttarakhand Election: दिल्ली पहुंचे उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami, सरकार गठन की कवायद तेज

मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बने सस्पेंस के बीच कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने अचानक दिल्ली का दौरा किया

0
1280
Pushkar Singh Dhami
Pushkar Singh Dhami

Uttarakhand Election: राज्य में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच अब भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय बरकरार है। इस बीच अचानक पुष्कर सिंह धामी और मदन कौशिक को नई दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले सीएम की बैठक फिलहाल अमित शाह के आवास पर हो रही है। इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी नई दिल्ली पहुंचने की सूचना दी गई थी।

Uttarakhand Election: विधायक दल की बैठक स्थगित

बता दें कि मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बने सस्पेंस के बीच कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने अचानक दिल्ली का दौरा किया। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि उन्हें केंद्रीय नेतृत्व ने बुलाया है। उत्तराखंड के कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी, पार्टी नेता मदन कौशिक और रमेश पोखरियाल निशंक सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे हैं। इस बीच उत्तराखंड में आज होने वाली विधायक दल की बैठक स्थगित कर दी गई है।

Khatima,Pushkar Singh Dhami,Uniform Civil Code
Pushkar Singh Dhami

मुख्यमंत्री बनने के रेस में सबसे आगे Pushkar Singh Dhami

गौरतलब है कि राज्य में मुख्यमंत्री बनने के रेस में सबसे आगे कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हैं। इनके अलावा सतपाल महाराज, डॉक्टर धन सिंह रावत और रितु खंडूरी के नाम भी चर्चा में हैं। चर्चाओं में लैंसडाउन विधायक दिलीप सिंह रावत का एक नाम भी शामिल हो गया है। इससे पहले दिल्ली के उत्तराखंड भवन में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है। भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व (मुख्यमंत्री के चेहरे पर) फैसला लेगा।

संबंधित खबरें…

Preview in new tab

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here