Uttarakhand Election Result : धामी की हार के बाद BJP में CM पद के लिए नए चेहरों की तलाश, Satpal Maharaj और Dhan Singh Rawat के नाम सबसे आगे

0
703

Uttarakhand Election Result : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी की हार के बाद इस चीज की अटकलें तेज हो गई हैं कि उन्‍हें अब राज्‍य में मुख्‍यमंत्री नहीं बनाया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के अगले मुख्‍यमंत्री सतपाल महाराज और Dhan Singh Rawat हो सकते हैं। सतपाल महाराज और धन सिंह रावत का नाम सीएम पद के लिए सबसे आगे इसलिए है क्‍योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी का आलाकमान जीते हुए 47 विधायकों में से ही सीएम को चुनने वाला है।

Uttarakhand Election Result : Satpal Maharaj और Dhan Singh Rawat का नाम सबसे आगे

Uttarakhand Election Result w

विधानसभा चुनाव 2022 में धन सिंह रावत ने श्रीनगर गढ़वाल से कांग्रेस के गणेश गोदियाल को 587 वोटों से हराकर जीत हासिल की है। बता दें कि वो धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।

Uttarakhand Election Result

वहीं Satpal Maharaj की बात करें तो उन्‍होंने चौबत्ताखाल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी केशर सिंह को 11,430 वोटों से चुनाव हराया है। बता दें कि सतपाल महाराज भी बीजेपी सरकार में मंत्री थे। साथ ही वो भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं।

Khatima,Pushkar Singh Dhami,Uniform Civil Code
Pushkar Singh Dhami

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 47 सीटों पर जीत हासिल की है। हालांकि सीएम धामी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए। नतीजों के बाद धामी ने राज्य की जनता का आभार व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि नई भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में अच्छे कार्यों को करना जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here