United Kingdom में कंजर्वेटिव पार्टी के Member of Parliament की चर्च में एक व्यक्ति ने चाकू मारकर की हत्या

0
500
David Amess
David Amess

United Kingdom के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी के एक सांसद की चाकू माकर हत्या कर दी गई। बीते शुक्रवार को सांसद डेविड एमेस पर यह हमला उस वक्त हुआ जब वह अपनी चुनावी जिले में मतदाताओं के साथ एक चर्च में बैठक कर रहे थे।

69 साल के डेविड एमेस पूर्वी इंग्लैंड के एसेक्स में साउथेंड वेस्ट से कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद थे। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

घटना के समय वहां मौजूद लोगों ने बताया है कि हत्यारे ने डेविड एमेस को कई बार चाकू मारा। सासंद महोदय को तत्काल पास के अस्पताल में ले गया। जहां उनकी मौत हो गई। पूर्वी इंग्लैंड के एसेक्स में साउथेंड वेस्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले डेविड एमेस के कार्यालय ने उनके मौत की पुष्टि की है।

विपक्षी नेताओं ने हत्या पर शोक जताया

ब्रिटेन की राजनीति में सक्रिय डेविड एमेस पहली बार साल 1983 में बेसिलडन से सांसद चुने गए थे। इसके बाद वे 1997 में साउथेंड वेस्ट से चुनाव के लिए खड़े हुए।

उनकी हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने कहा कि भयानक, स्तब्ध और चौंकाने वाली खबर बताया। उन्होंने कहा कि इस समय मैं केवल डेविड के परिवार और उनके कर्मचारियों के बारे में सोच रहा हूं।

सांसद की हत्या के मामले में जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि ले-ऑन-सी में चाकू से हमले की इस घटना को हम आंतकवादी वारदात मानकर जांच को आगे बढ़ा रहे हैं। इसलिए आगे की जांच आतंकवाद-रोधी पुलिस करेगी। पुलिस को प्रारंभिक जांच में शक है कि सांसद की हत्या के पीछे इस्लामिक आतंकवादियों का हाथ हो सकता है।

5 बच्चों के पिता थे डेविड एमेस

डेविड की मौत के बारे में बोलने से अस्पताल प्रबंधन ने स्पष्ट इनकार कर दिया है। डेविड एमेस ब्रेक्सिट के समर्थक थे। उनके और उन जैसे तमाम नेताओं के दबाव के कारण ही ब्रिटेन यूरोपीय यूनियन से अलग हो पाया।

कुल 5 बच्चों के पिता डेविड एमेस संसद में भी अपनी सौम्यता, शालीनता और अच्छे व्यवहार के कारण काफी पसंद किये जाते थे।

इसे भी पढ़ें: 15 अक्टूबर: ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद की चर्च में एक व्यक्ति ने चाकू मारकर की हत्या, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें…

पीएम मोदी को जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए बोरिस जॉनसन ने किया आमंत्रित, कोरोना काल और वैक्सीन पर होगी वार्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here