Rahul Gandhi एक बार फिर से बन सकते हैं Congress President !

0
329
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष (Congress President) बन सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि शनिवार दोपहर पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी को फिर से पार्टी का अध्यक्ष बनने के लिए आग्रह किया है।

अगले साल सितंबर तक अध्यक्ष पद के लिए चुनाव

कांग्रेस (Congress) नेताओं द्वारा पार्टी अध्यक्ष (Congress President) के रूप में राहुल गांधी की वापसी का आग्रह आज की Congress Working Committee की बैठक में किया गया। सूत्रों ने बताया कि आज की बैठक में पूरे पैमाने पर संगठनात्मक चुनावों के लिए एक कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। जिसमें एक नया अध्यक्ष चुनना शामिल है। सूत्रों ने बताया कि अगले साल सितंबर तक अध्यक्ष पद के लिए चुनाव आयोजित किये जा सकते हैं।

चन्नी ने कथित तौर पर राहुल गांधी से पार्टी की कमान संभालने का आग्रह किया

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कथित तौर पर राहुल गांधी से पार्टी की कमान संभालने का आग्रह किया है। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने इस आग्रह पर जवाब देते हुए कहा, “मैं विचार करूंगा…।” इससे पहले भी कांग्रेस नेताओं ने समय-समय पर राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने के लिए आग्रह किया है। पिछले साल दिसंबर में, रणदीप सुरजेवाला ने घोषणा की कि “99.9 प्रतिशत राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में चाहते हैं” और जनवरी में, पार्टी की दिल्ली इकाई ने एक प्रस्ताव पारित कर उनसे वापस अध्यक्ष बनने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: G-23 के नेताओं पर सोनिया गांधी का पलटवार, कहा- मुझसे मीडिया के जरिये बात करने की जरूरत नहीं

मालूम हो कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने दो साल पहले कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था। उनके इस्तीफे ने पार्टी को नेतृत्व के संकट में डाल दिया, जिससे वह अभी पूरी तरह से उबर नहीं पाई है। राहुल गांधी से पहले सोनिया गांधी ने 19 सालों तक कांग्रेस का नेतृत्व किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here