चार देशों की विदेश यात्रा पर यूरोप के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यात्रा के आखिरी पड़ाव पर फ्रांस पहुँच चुके हैं। इससे पहले उन्होंने रूस के अलावा जर्मनी तथा स्पेन की यात्रा की। मोदी फ्रांस के नए राष्ट्रपति इमैन्युएल मैकरॉन के पहले विदेशी मेहमान होंगे। भारतीय प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान आतंकवाद और भारत की न्यूक्लियर्स सप्लायर्स ग्रुप (एनएसजी) सदस्यता समेत कई अहम मसलों पर चर्चा होगी। इससे पहले फ्रांस पहुंचे मोदी का शानदार स्वागत हुआ मोदी ने फ्रांस पहुंचने की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी।

फ्रांस के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर रूस का धन्यवाद दिया। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘शुक्रिया रूस । आयोजनों से भरी इस यात्रा में कई कार्यक्रम और फलदायी बैठकें हुईं। इससे भारत-रूस मित्रता और मजबूत होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी फ्रांस यात्रा से पहले कहा था कि हम फ्रांस के साथ यूएन सिक्युरिटी रिफॉर्म्स, सुरक्षा परिषद् में भारत की स्थाई सदस्यता समेत कई अहम वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और इंटरनेशनल सोलर अलायंस पर भी बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here