Twitter Blue Tick: ट्विटर अकाउंट से गायब हुआ ब्लू टिक, जानें क्रिकेटर से लेकर राजनेताओं तक कौन सी हस्तियां हैं शामिल

0
445
Twitter Logo Change soon top news
Twitter Logo

Twitter Blue Tick: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने गुरुवार को ट्विटर अकाउंट से Legacy वेरिफाइड ब्लू टिक हटा दिए हैं। ट्विटर द्वारा लिए गए इस एक्शन के बाद कई बड़े नेता, क्रिकेटर, अभिनेता तथा अन्य लोगों के ब्लू टिक हटा दिए गए हैं। इस लिस्ट में सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी जैसे कई बड़े लोगों के नाम शामिल हैं। दरअसल ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने 12 अप्रैल को ही यह ऐलान किया था कि 20 अप्रैल से सभी Legacy वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा।

Twitter Blue Tick
Twitter Blue Tick

अब ट्विटर पर ब्लू टिक की सुविधा उन्हीं को मिलेगी जो इसके लिए पैसे खर्च करेगा। ब्लू टिक को खरीदने के लिए मंथली प्लान भी हैं। बता दें कि कल यानी 20 अप्रैल की रात 12 बजे से ही सभी के Legacy वेरिफाइड अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिए गए हैं। इससे पहले ट्विटर बिना किसी चार्ज के राजनेताओं, अभिनेताओं, पत्रकारों समेत कई मशहूर हस्तियों के अकाउंट्स पर ब्लू टिक देता था।

हाल ही में हुए इस बदलाव के कारण शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट सहित कई बी-टाउन हस्तियों और सीएम योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जैसे राजनेताओं और क्रिकेटरों विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित अन्य लोगों ने अपने सत्यापित ब्लू टिक खो दिए हैं।

Twitter Blue Tick
Twitter Blue Tick

Twitter Blue Tick: इस तरह मिलेगा ब्लू टिक

Twitter Blue Tick: अब अगर किसी यूजर को ब्लू टिक चाहिए या पहले से मिले ब्लू टिक को बरकरार रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ट्विटर ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन लेना पडे़गा। भारत में ट्विटर ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन 650 रुपए से शुरू होता है। इसके अलावा मोबाइल यूजर्स के लिए ब्लू टिक की सुविधा 900 रुपये प्रति महीना है।

प्रारंभ में ब्लू टिक प्रसिद्ध व्यक्तियों को प्रतिरूपण से बचाने और झूठी सूचनाओं से निपटने के तरीके के रूप में कार्य करता था। इससे पहले मार्च में ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया था कि 1 अप्रैल को, हम अपने Legacy वेरिफाइड सेवा को बंद करना शुरू करेंगे और लेगेसी वेरिफाइड अकाउंट ब्लू टिक को हटा देंगे। ट्विटर पर अपना ब्लू टिक रखने के लिए लोग ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं।

संबंधित खबरें…

मुखर्जी नगर में अचानक पहुंचे राहुल गांधी, UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों से की बातचीत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के ट्रक पर आतंकी हमला; 5 जवान शहीद, PAFF ने ली जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here