नेपाल के त्रिवेणी धाम से लौट रही भारतीय श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, कई जख्मी

मौनी अमावस्या के अवसर पर लोग स्नान करने नेपाल के त्रिवेणी धाम गए थे।

0
65
Bus Accident Nepal
Bus Accident Nepal

Bus Accident Nepal: शनिवार को मौनी अमावस्या के अवसर पर देशभर में लोगों ने गंगा समेत अन्य पवित्र नदियों में आस्था की डुबकी लगाई। वहीं, नेपाल के त्रिवेणी धाम पर भारतीय श्रद्धालु स्नान करने के लिए पहुंचे थे। स्नान के बाद लौटते समय श्रद्धालुओं की बस हादसे की शिकार हो गई। बस यूपी के महाराजगंज से थोड़ी दूर पर नेपाल सीमा के पास अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। बताया गया कि बस में 60-70 लोग सवार थे। बस पलटते ही घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई।

Bus Accident Nepal
Bus Accident Nepal

Bus Accident Nepal: ठूठीबारी बॉर्डर के रास्ते श्रद्धालु गए थे नेपाल

मिली जानकारी के अनुसार, गोरखपुर के कैंपियरगंज और पीपीगंज से लोग मौनी अमावस्या पर स्नान करने के लिए ठूठीबारी बॉर्डर के रास्ते नेपाल गए थे। वे सभी एक प्राइवेट बस से नेपाल के त्रिवेणी धाम गए थे। बताया गया कि स्नान के बाद सभी लोग बस से वापस लौट रहे थे तभी उनकी बस नवलपरासी पाल्ही नंदन गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। बस हादसा होते ही मौके पर नेपाल पुलिस पहुंची और लोगों को रेस्क्यू करने में लग गई। बताया गया कि इस हादसे में 50 से अधिक लोगों को चोटें आईं हैं। वहीं, 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

15 फीट नीचे गड्ढे में पलटी बस
दरअसल, मौनी अमावस्या के अवसर पर लोग स्नान करने नेपाल के त्रिवेणी धाम गए थे। गोरखपुर के अलावा महाराजगंज जिले के भी श्रद्धालु बस में सवार होकर दो दिन पहले त्रिवेणी धाम गए थे। शनिवार की सुबह करीब 11 बजे सभी लोग(70 लोग) स्नान करने के बाद नेपाल से भारत के लिए रवाना हुए। बताया गया कि इनकी यह बस अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गई, जिसके बाद वह 15 फीट गहरे गड्ढे में जा पलटी। वहीं, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना के बार में महाराजगंज के डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि नेपाल के अधिकारियों से इस घटना पर वार्ता की गई है। राहत और बचाव कार्य पर भी बात हुई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ेंः

सुकेश का दावा- ‘नोरा चाहती थी मैं जैकलीन को छोड़ दूं…’, मानहानी मामले में कोर्ट इस दिन करेगा सुनवाई…

भारतीय गेंदबाजों के सामने ढेर हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, दूसरे वनडे में Team India की 8 विकेट से शानदार जीत