भारतीय गेंदबाजों के सामने ढेर हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, दूसरे वनडे में Team India की 8 विकेट से शानदार जीत

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में सबसे अधिक 51 रन बनाए।

0
76
IND vs NZ 2nd ODI
IND vs NZ 2nd ODI

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज आज दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला गया। यहां के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को भारत ने बहुत ही आसानी से जीत लिया। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 108 रन ही बना पाई। वहीं, भारत ने इस मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया। भारत इस सीरीज को अपने नाम कर चुका है। हालांकि, अब इसकी तैयारी इस तीन मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप करने की होगी।

IND vs NZ 2nd ODI: भारत के गेंदबाजों ने किया कमाल
IND vs NZ 2nd ODI: भारत के गेंदबाजों ने किया कमाल

IND vs NZ 2nd ODI: भारत के गेंदबाजों ने आज किया कमाल

मालूम हो कि न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर है। मेहमान टीम से भारत की आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला था। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्यूजीलैंड को बुलाया। कीवी टीम के खिलाड़ी 108 रन पर ही ऑलआउट हो गए। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाए। उन्होंने कुल 36 रन बनाया। वहीं, माइकल ब्रेसवेल ने 22 और मिचेल सैंटनर ने 27 रनों की पारी खेली। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों का बल्ले-बल्ले रहा। टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक कुल तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं, मोहम्मद सिराज, कुलदीप और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए।

मो. शमी को प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

IND vs NZ 2nd ODI: रोहित शर्मा और शुभमन गिल
IND vs NZ 2nd ODI: रोहित शर्मा और शुभमन गिल

IND vs NZ 2nd ODI: रोहित ने खेली 51 रनों की पारी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर में हुए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने जीत लिया है। इसके साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में सबसे अधिक 51 रन बनाए। वहीं, शुभमन गिल 53 गेंदों पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे। पूर्व कप्तान विराट कोहली कुल 11 रन बनाए। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम 34. 2 ओवर में ही 108 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी, जबकि इस लक्ष्य को भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने 21वें ओवर के पहली गेंद पर ही आसानी से हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ेंः

कोरोना का नया वैरिएंट XBB ने बढ़ाई चिंता, जानें क्या हैं इसके लक्षण…

सुकेश का दावा- ‘नोरा चाहती थी मैं जैकलीन को छोड़ दूं…’, मानहानी मामले में कोर्ट इस दिन करेगा सुनवाई…