जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के ट्रक पर आतंकी हमला; 5 जवान शहीद, PAFF ने ली जिम्मेदारी

0
280
Jammu Kashmir
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां पुंछ जिले में सेना के ट्रक में आग लग गई। इस दर्दनाक घटना में पांच जवानों के शहीद हो जाने की खबर है। वहीं, कई जवानों के जख्मी होने की जानकारी प्राप्त हुई है। इस घटना पर अभी सेना का आधिकारिक बयान आ गया है। सेना ने इसे आतंकी हमला बताया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह घटना जम्मू-कश्मीर के पुंछ हाईवे पर घटी है। इसकी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं।

Jammu Kashmir
Jammu Kashmir

बताया गया कि सेना का ट्रक भीमबेर गली से पुंछ के संगीओत जा रहा था। तभी पुंछ हाईवे पर सेना के ट्रक पर आतंकी हमला हो गया। इसमें पांच जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रक्षा मंत्री राजनाथ को इस घटना को लेकर ब्रीफ किया है। गंभीर रूप से घायल सैनिक को तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल भर्ती कराया गया है। सर्च ऑपरेशन जारी है। इस हमले की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट(PAFF)ने ली है।  

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में गुरुवार को आतंकी हमले में शहीद जवानों के नाम हवलदार मनदीप सिंह, लांस नायक देवाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकृष्ण सिंह और सिपाही सेवक सिंह हैं।

इस घटना के बारे में डिफेंस के पीआरओ ने जानकारी दी है। उनके अनुसार,”जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आज सेना के एक ट्रक में आग लगने से भारतीय सेना के पांच जवानों की जान चली गई।”

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की शहादत के बारे में जानकारी दी। भारतीय सेना के जवान जमीन पर स्थिति पर नजर रख रहे हैं और उचित कार्रवाई कर रहे हैं।

आग का गोले में तब्दील हुआ सेना का ट्रक

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आज गुरुवार को सेना के ट्रक में अचानक आग लग गई, जिसे अब सेना ने आतंकी हमला बताया है। इस घटना में पांच जवानों की जान चली गई है। इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सेना के ट्रक में आग गई है। वहीं, पुंछ हाईवे पर हुई इस घटना के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। आग के गोले में तब्दील सेना के ट्रक से जवानों को बाहर निकाला गया।

यह भी पढ़ेंः

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी पर लगा मानसिक उत्पीड़न का आरोप, अंकिता दत्ता ने थाने में की शिकायत

अतीक-अशरफ हत्याकांड में प्रयागराज में सीन रीक्रिएट, 3 शूटर और जमीन पर गिरे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here