अतीक-अशरफ हत्याकांड में प्रयागराज में सीन रीक्रिएट, 3 शूटर और जमीन पर गिरे…

चार दिनों की पुलिस रिमांड पर हैं आरोपी शूटर्स

0
126
Atiq Ashraf Murder Case
Atiq Ashraf Murder Case

Atiq Ashraf Murder Case:बीते शनिवार रात प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की सरेआम गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के तुरंत बाद पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दिया गया था। प्रयागराज में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई थी। हालांकि, अब स्थिति सामान्य है। वहीं, इस हत्याकांड की जांच कर रही टीम आज घटनास्थल पर पहुंची। एसआईटी और न्यायिक आयोग की टीम के बाद फॉरेंसिंक टीम ने जांच की। इन्होंने हत्याकांड के सीन को घटनास्थल पर रीक्रिएट किया।

Atiq Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड में प्रयागराज में सीन रीक्रिएट
Atiq Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड में प्रयागराज में सीन रीक्रिएट

Atiq Ashraf Murder Case: हत्याकांड को समझने के लिए किया गया सीन रीक्रिएट

प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर ही अतीक और उसके भाई अशरफ की बीते दिनों हत्या कर दी गई थी। आज जांच टीम ने घटनास्थल पर सीन रीक्रिएट किया। मौके पर नकली अतीक और अशरफ को लाया गया। इस दौरान वह सारी चीजें करने की कोशिश की गई जो 15 मार्च की रात घटना के दौरान घटित हुई थीं। मौके पर नकली शूटरों को भी लगाया गया। फिर जांच अधिकारियों और कैमरे के सामने हत्याकांड के सीन को रीक्रिएट किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, अतीक और अशरफ की हत्याकांड को समझने के लिए यह सीन रीक्रिएट किया गया। इस दौरान जांच टीम के अधिकारी पूरी दस्तावेज के साथ मौजूद रहे। जांच अधिकारियों ने घटनास्थल पर नक्शे का भी इस्तेमाल किया। इसके साथ ही एसएचओ और जख्मी सिपाही को भी बुलाया गया ताकि घटना वाले दिन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की जा सके।

चार दिनों की पुलिस रिमांड पर हैं आरोपी शूटर्स
मालूम हो कि अतीक और अशरफ की हत्या के बाद शूटरों ने तुरंत सरेंडर कर दिया था। इनकी संख्या तीन थी। पुलिस ने मौके से उन तीनों को दबोच कर कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने तीनों ही शूटरों को चार दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दी है। इस हत्याकांड में जांच टीम को गठित किया गया है जो तय समय में अपनी जांच रिपोर्ट को सरकार के सामने पेश करेंगी। वहीं, अतीक और अशरफ की हत्या के बाद कई पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया था। उनपर अपनी जिम्मेदारी को सही से नहीं निभाने के आरोप लगे और साथ ही जांच टीम उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं दिखी थी। पुलिस की टीम इस हत्याकांड में आगे की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी पर लगा मानसिक उत्पीड़न का आरोप, अंकिता दत्ता ने थाने में की शिकायत

गौतम अडानी ने शरद पवार से की उनके आवास पर मुलाकात, हिंडनबर्ग मामले में मिला था सपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here