Turkey-Syria Earthquake: विनाशकारी भूकंप में एक भारतीय नागरिक ने गंवाई जान, होटल के मलबे के नीचे मिला शव

तुर्किए में भूकंप के बाद से बहुत से लोग अभी भी लापता हैं। वहीं अब तक करीब 24,000 से अधिक लोगों की जान चली गयी है।

0
164
Turkey-Syria Earthquake
Turkey-Syria Earthquake

Turkey-Syria Earthquake: तुर्किए-सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। अब खबर आ रही है कि भूंकप में एक भारतीय नागरिक की भी मौत हो गई है। भारतीय दूतावास ने इस बात की पुष्टि की है। भारतीय दूतावास ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘छह फरवरी को तुर्किए में भूकंप आने के बाद से लापता एक भारतीय नागरिक विजय कुमार का शव मिला है।’ विजय कुमार का शब माल्टा के होटल के मलबे के नीचे मिला है।

Turkey-Syria Earthquake: अब तक 24000 लोगों की मौत

गौरतलब है कि तुर्किए में भूकंप के बाद से बहुत से लोग अभी भी लापता हैं। वहीं अब तक करीब 24,000 से अधिक लोगों की जान चली गयी है। सीरिया में भी कई लोगों की जान गयी है। सोमवार दोपहर बाद आए 7.8 तीव्रता के भूकंप के कई झटकों ने, बहुमंजिला इमारतों, घरों, मॉल, और कार्यस्थलों को धूल और मलबे में बदल दिया गया है। सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में कहारनमारस, हटाई, गजियांटेप और नूरदागी शामिल हैं।

ध्वस्त घरों के कारण हजारों विस्थापित लोगों के लिए कहारनमारस में एक फुटबॉल स्टेडियम को पुनर्वास सुविधा में बदल दिया गया है। हालांकि, बचाव दल अभी भी मलबे में दबे लोगों की तलाश कर रहे हैं। बचाव दल ज़ीरो डिग्री तापमान में भी टूटे हुए कंक्रीट के टीले से जीवन के किसी भी संकेत की तलाश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here