गुरूग्राम में स्थित मेदांता अस्पताल की एयर एंबुलेंस की बैंकाक के पास आग लगने से हादसे का शिकार हो गई। एयर एंबुलेंस फेफड़ो की बीमारी से ग्रस्त मरीज को इलाज के लिए ले जा रही थी। एंबुलेंस की पायलट अरूणाक्षा नंदी की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल हुए हैं। एंबुलेंस ने सोमवार को नई दिल्ली से सुबह 8:42 पर उड़ान भरी थी और कोलकत्ता में तेल भराने के लिए उतरा था।

012

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय दूतावास से हादसे की जानकारी मिलते ही ट्वीट करके अपना दुख जताया साथ ही सुषमा स्वराज ने बताया कि हादसे में घायल हुए लोगों को सेना के हेलीकॉप्टर से बैंकाक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे का शिकार हुई एयर एंबुलेंस में दो डॉक्टर, डॉ शैलेंद्र और डॉ कोमल भी थे जिनका इलाज आईसीयू में चल रहा है बाकी दो लोगों को मामूली चोट आई है।

मेदांता अस्पताल ने इस पूरे हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि हमारे डॉ नरेश त्रेहन मंगलवार को रवाना होंगे उसी के साथ अस्पताल ने अपनी एक टीम को थाईलैंड के लिए रवाना कर दिया है जो घायल डॉक्टरों के इलाज में मदद करेंगे। एयर एंबुलेंस में जा रहे किरीट शाह ने बताया कि उनकी पत्नी की हालत अब काबू में हैं। विदेश मंत्री ने दंपति को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बैंकाक स्थित भारतीय दूतावास उनकी मदद करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here