Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa ने इस्तीफा देने से किया इंकार, कहा- राष्ट्रपति के साथ मिलकर कर रहा हूं काम

0
179
Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa
Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa

Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa: श्रीलंका के संकटग्रस्त प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है और दावा किया है कि वे सबसे खराब आर्थिक संकट को हल करने के लिए राष्ट्रपति के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। मालूम हो कि हाल ही में दोनों भाइयों के बीच दरार की खबरें सामने आई थीं।

Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa: सर्वदलीय सरकार पर हो रही चर्चा

महिंदा राजपक्षे का यह बयान ऐसे दिन आया है जब श्रीलंकाई मीडिया ने खबर दी थी कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने सरकार से जुड़े राजनीतिक दलों के नेताओं को लिखा है कि वे शुक्रवार को बैठक कर सकते हैं और एक सर्वदलीय सरकार पर चर्चा कर सकते हैं।

Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa: बता दें कि श्रीलंका एक अभूतपूर्व आर्थिक उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है। संकट विदेशी मुद्रा की कमी के कारण है, जिसका अर्थ है कि देश मुख्य खाद्य पदार्थों और ईंधन के आयात के लिए भुगतान नहीं कर सकता है।

इस महीने की शुरूआत में, राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे को अपने बड़े भाई चमल और सबसे बड़े भतीजे नमल को मंत्रिमंडल से हटाना पड़ा था।

Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa: अब संकट में घिरे राष्ट्रपति पर भी अंतरिम सरकार बनाने का दबाव बढ़ रहा है। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने कहा था कि वह सरकार को किसी ऐसे समूह को सौंप देंगे जो 225 सदस्यीय संसद में 113 सीटें जुटा सकता है।

संबंधित खबरें…

Karachi University Blast: कराची यूनिवर्सिटी के पास हुए धमाके के लिए Woman Suicide Bomber जिम्मेदार, यहां देखें ब्लास्ट का पूरा वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here