Sri Lanka Crisis: प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे, आर्थिक संकट से बाहर निकालने की कर रहे हैं मांग

0
258
Sri Lanka Crisis:
Sri Lanka Crisis

Sri Lanka Crisis: गुरुवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में कई स्कूल बंद रहे और कई ट्रेन स्टेशन वीरान दिखे। यह इसलिए क्योंकि शिक्षक और ट्रेन चालक बड़े पैमाने पर हड़ताल पर जा चुके हैं। ये लोग देश को अब तक के सबसे खराब वित्तीय संकट से बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं। आज श्रीलंका के सरकारी बैंकों के सैकड़ों कर्मचारी अन्य बैंक ट्रेड यूनियनों के साथ राष्ट्रपति कार्यालय तक एक विरोध मार्च में शामिल हुए।

Sri Lanka Crisis: देश में जरूरत की चीजों की किल्लत

Sri Lanka Crisis: महामारी, तेल की बढ़ती कीमतों और तेजी से घटते विदेशी मुद्रा भंडार के चलते श्रीलंका ईंधन, भोजन और दवा को तरस रहा है। इस महीने कई जगह हिंसक घटनाएं पेश आईं। देश में जरूरत की चीजों की किल्लत है और बिजली कटौती भी की जा रही है।

Sri Lanka Crisis: देश के ट्रेड यूनियन नेताओं ने राष्ट्रपति और सरकार के इस्तीफा नहीं देने पर 6 मई से जारी हड़ताल की धमकी दी है। राजपक्षे ने इस हफ्ते नए प्रधानमंत्री और कैबिनेट के साथ अंतरिम सरकार बनाने की अपनी इच्छा दोहराई। हालांकि, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने पद छोड़ने से इनकार कर दिया और जोर देकर कहा कि उनके पास 225 सदस्यीय संसद में बहुमत है।

इस बीच, दो विपक्षी दलों, समागी जन बालवेगया (एसजेबी) और तमिल नेशनल अलायंस (टीएनए) ने संसद में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

संबंधित खबरें:

Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa ने इस्तीफा देने से किया इंकार, कहा- राष्ट्रपति के साथ मिलकर कर रहा हूं काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here