Sri Lanka Crisis LIVE Updates: मालदीव में राष्ट्रपति राजपक्षे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, स्पीकर ने बुलाई आपात बैठक

0
295
Sri Lanka Crisis LIVE Updates
Sri Lanka Crisis LIVE Updates

Sri Lanka Crisis LIVE Updates: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अपने पद से हटने के कुछ घंटे पहले बुधवार सुबह देश छोड़कर भाग गए। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने प्रदर्शनकारियों से देश में शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने में बलों की मदद करने की अपील की। राजपक्षे के देश से भाग जाने के बाद कोलंबो में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच श्रीलंका ने आज आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी। बढ़ते विरोध को रोकने के लिए पूरे पश्चिमी प्रांत में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। अब स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने आज पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई है।

श्रीलंका का सरकारी टीवी चैनल रूपवाहिनी बंद


श्रीलंका का सरकारी टेलीविजन चैनल रूपवाहिनी ने आज दोपहर अपने प्रसारण को निलंबित कर दिया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने इमारत पर धावा बोल दिया था। श्रीलंका रूपवाहिनी कॉरपोरेशन (एसएलआरसी) ने कहा कि उसके इंजीनियरों ने अपने लाइव और रिकॉर्डेड टेलीकास्ट को निलंबित कर दिया है। बता दें कि प्रदर्शनकारी चैनल के अंदर घुस आए थे।

राष्ट्रपति गोटाबाया आज इस्तीफा देंगे; 20 जुलाई को चुने जाएंगे नए राष्ट्रपति


राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने जानकारी दी है कि वह दिन के अंत तक अपना इस्तीफा भेज देंगे। नए राष्ट्रपति का चुनाव 20 जुलाई को संसद में होगा।

Sri Lanka Crisis LIVE Updates: प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कार्यवाहक राष्ट्रपति का पदभार संभाला, देशभर में आपातकाल लागू

Sri Lanka Crisis LIVE Updates: प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे
Sri Lanka Crisis LIVE Updates: प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे

Sri Lanka Crisis LIVE Updates: श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद आखिरकार राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने रण छोड़ दिया है। राजपक्षे बुधवार तड़के देश छोड़कर भाग गए। दरअसल, बिजली बंद होने, बुनियादी सामानों की कमी और बढ़ती कीमतों से नाराज सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी लंबे समय से राजपक्षे के पद छोड़ने की मांग कर रहे थे। इस बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कार्यवाहक राष्ट्रपति के रूप में अपनी भूमिका में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है। विक्रमसिंघे के मीडिया सचिव, दीनौक कोलंबेज ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, “कार्यवाहक राष्ट्रपति के रूप में प्रधानमंत्री ने आपातकाल घोषित कर दी है और पश्चिमी प्रांत में कर्फ्यू लगा दिया है।

download 74 1
Sri Lanka Crisis LIVE Updates

श्रीलंका के राष्ट्रीय टीवी चैनल रूपवाहिनी कॉरपोरेशन ने कोलंबो में उसके परिसर में प्रदर्शनकारियों के घुसने के बाद इसका प्रसारण बंद कर दिया है।

श्रीलंका में अमेरिकी दूतावास ने 2 दिनों के लिए कांसुलर सेवाएं रद्द कीं

श्रीलंका में गहराते राजनीतिक उथल-पुथल और आर्थिक संकट के बीच कोलंबो में अमेरिकी दूतावास ने बुधवार को एहतियात के तौर पर अपनी कांसुलर सेवाओं को अगले दो दिनों के लिए रद्द कर दिया।

राष्ट्रपति की नियुक्ति के बाद ही प्रधानमंत्री कार्यवाहक राष्ट्रपति बनते हैं” विपक्षी नेताओं ने रानिल विक्रमसिंघे पर बोला हमला

श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

श्रीलंकाई पुलिस ने बुधवार को कोलंबो में प्रीमियर कार्यालय में भीड़भाड़ कर रहे हजारों प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि रानिल विक्रमसिंघे राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के साथ पद छोड़ दें।


यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here