Sri lanka Crisis: बद से बदतर हो चुके हैं हालात, विपक्ष के नेता राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल होने को तैयार

Sri lanka Crisis: पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे सहित राजपक्षे परिवार के लोकलुभावन फैसलों के परिणामस्वरूप देश की आर्थिक स्थिति और खराब हो गई। ईंधन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कमी ने पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन को जन्म दे दिया है।

0
206
Sri lanka Crisis: साजिथ प्रेमदासा
Sri lanka Crisis: साजिथ प्रेमदासा

Sri lanka Crisis: श्रीलंका में विपक्ष ने मंगलवार को घोषणा की कि वह नई सरकार बनाने के लिए तैयार है। विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री का जनादेश खत्म हो गया है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने श्रीलंका को नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी, समागी जाना बालवेगया देश की स्थिति ठीक करने के लिए तैयार है। प्रेमदासा ने आगे कहा कि विपक्ष देश की अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण और एक नए राष्ट्रपति और एक प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक नई सरकार नियुक्त करके देश को स्थिर करने की दिशा में काम करने के लिए तैयार है।

download 62 1
Sri lanka Crisis

Sri lanka Crisis: पूर्व वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे को देश से बाहर जाने पर रोक

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को श्रीलंकाई आव्रजन अधिकारियों ने पूर्व वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे को देश से बाहर जाने से रोक दिया था। बेसिल राजपक्षे के बड़े भाई गोटबाया राजपक्षे बुधवार को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने वाले हैं, ताकि देश में नई एकता सरकार के लिए रास्ता बनाया जा सके। वह शुक्रवार के बाद से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गए हैं और उसका ठिकाना अज्ञात है।

download 61 1
Sri lanka Crisis

Sri lanka Crisis: राजपक्षे परिवार के लोकलुभावन फैसलों से देश की स्थिति खराब

बता दें कि श्रीलंका की अर्थव्यवस्था काफी हद तक पर्यटन पर निर्भर रही है। COVID-19 महामारी के दौरान यह प्रभावित हुई थी। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे सहित राजपक्षे परिवार के लोकलुभावन फैसलों के परिणामस्वरूप देश की आर्थिक स्थिति और खराब हो गई। ईंधन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कमी ने पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन को जन्म दे दिया है। हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने कोलंबो में प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास को भी आग लगाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here