Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के राष्ट्रपति ने की घोषणा, इस तारीख को देंगे इस्तीफा…

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफा देने की अधिकारिक पुष्टी हो गई है।श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे बुधवार 13 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

0
203
Sri Lanka Crisis
Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के राष्ट्रपति ने की घोषणा

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका अपने सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है। पूरे देश में भारी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। वहीं प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है। जिसके अलग-अलग वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वहीं कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देश छोड़ कर भाग गए हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफा नहीं दे देते तब तक वे लोग राष्ट्रपति भवन में ही डटे रहेंगे।

Sri Lanka Crisis

Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति राजपक्षे ने की आधिकारिक तौर पर इस्तीफा देने की घोषणा

बता दें कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफा देने की अधिकारिक पुष्टि हो गई है।श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे बुधवार 13 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने दी है। राष्ट्रपति राजपक्षे ने प्रदर्शनकारियों के भारी विरोध के बाद यह कदम उठाने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री की मीडिया यूनिट ने कहा कि राष्ट्रपति राजपक्षे पूर्व निर्धारित घोषणा के अनुसार अपने पद से इस्तीफा देंगे।

Sri Lanka Crisis

युवाओं ने की राष्ट्रपति भवन में साफ-सफाई

कोलंबो में श्रीलंकाई राष्ट्रपति भवन में कुछ युवा साफ- सफाई करते नजर आए। जहां युवाओं का कहना है कि “ये सार्वजनिक जगह है, इसे साफ रखने की ज़िम्मेदारी हमारी है। हम सिस्टम में बदलाव के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। ये भी सिस्टम में बदलाव का हिस्सा है।”

Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग पर डटे प्रदर्शनकारी

वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक राष्ट्रपति गोतबाया इस्तीफा नहीं दे देते तब तक वे लोग राष्ट्रपति भवन में ही डटे रहेंगे। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के कार्यालय और आधिकारिक आवास दोनों पर कब्जा कर लिया है।

संबंधित खबरें…

APN News Live Updates: श्रीलंका संकट पर बोली कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi, देखिए 10 जुलाई की सभी बड़ी खबरें…

Sri Lanka Crisis LIVE Updates: श्रीलंका में आर्थिक संकट से हाहाकार, प्रधानमंत्री Ranil Wickremesinghe ने इस्तीफा देने का किया ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here