इस्लामिक आंतकवादी हमले की आशंका से डरे  इटली के वेनिस शहर के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने एक फरमान जारी किया है कि, ‘शहर के प्रसिद्ध सेंट मार्क्स स्क्वायर पर कोई भी अगर ‘अल्ला-हू-अकबर‘ चिल्लाया तो उसे गोली मार दी जाएगी।’

दरअसल मेयर लुइगी ब्रुगनारो का मानना है कि भले ही सभी जानते हैं कि ‘अल्ला-हू-अकबर’ शब्द अरबी भाषा में अल्लाह की महानता के लिए प्रयोग किया जाता है लेकिन, पिछले कुछ समय में कई महाद्वीपों में देखा गया है कि आतंकवादी घटनाओं से पहले दहशतगर्द इसे बोलते आए हैं।

इसी को देखते हुए लुइगी ने यह फरमान जारी करते हुए कहा कि, ‘हम अपने गार्ड को सतर्क रहने को कहेंगे। यदि कोई भी सेंट मार्क्स स्क्वायर की तरफ दौड़ते हुए जाएगा और ‘अल्ला-हू-अकबर’ चिल्लाएगा तो वह उसे मार गिराएंगे। एक साल पहले मैंने कहा था कि चार चरणों में ऐसा करें, लेकिन आज कहता हूं कि तीन चरणों में ही उन्हें मार गिराएं।’

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में  पूरी दुनिया में इस्लामोफोबिया बढ़ा है। उन्होंने आगे कहा कि वेनिस शहर, बार्सिलोना से ज्यादा सुरक्षित है जहां आतंकियों ने 13 लोगों को मार दिया था। बार्सिलोना में हुए आतंकी हमले के बाद वेनिस में कई महत्वपूर्ण जगहों पर सीमेंट के बैरियर्स लगा दिए गए हैं।

हालांकि अपने आदेश पर उन्होंने बाद में खुद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘मैं हमेशा राजनैतिक रूप से सही नहीं हो सकता। मैं गलत हूं। मैं मार दूंगा। हम मार देंगे।’ एक सम्‍मेलन में बोलते हुए लुइगी ने कहा कि उन्होंने यूरोप में सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक असाधारण और विवादास्पद आदेश सशस्त्र पुलिस को दिया है। बार्सिलोना में हुई आतंकी घटना पर बोलते हुए लुइगी ने कहा कि वहां सुरक्षा पुख्ता नहीं थी इसीलिए ऐसी घटना हुई। लेकिन हम लोगों को पहले से ही अपनी सुरक्षा करनी होगी, इसी लिए मैंने ऐसा आदेश दिया है। अगर कोई सेंट मार्क्स स्क्वायर में अल्ला-हू-अकबर चिल्लाते हुए आता है तो उसे मार दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here