Russia Ukraine War: पुतिन ने यूक्रेन के लिए नया कमांडर किया नियुक्त, कीव पर कब्जा करने के उद्देश्य से लिया फैसला

Russia Ukraine War: एक दिन पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की।

0
313
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में युद्ध का नेतृत्व करने के लिए रूस के दक्षिणी सैन्य जिले के कमांडर जनरल अलेक्जेंडर ड्वोर्निकोव को नियुक्त किया है। ड्वोर्निकोव को यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान का थिएटर कमांडर बनाया गया है। ऐसी अटकलें हैं कि 9 मई को ‘विजय दिवस’ से पहले रूस-यूक्रेन युद्ध का कोई नतीजा निकल सकता है। बता दें कि 9 मई ‘विजय दिवस’ रूस में सबसे महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि यह द्वितीय विश्व युद्ध में जर्मनी पर सोवियत संघ की विजय की वर्षगांठ का प्रतीक है।

Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson ने किया कीव का दौरा

बता दें कि एक दिन पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की। जॉनसन ने कहा कि वह यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से व्यक्तिगत रूप से मिलने और यूक्रेन के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए गए हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को कीव की यात्रा के दौरान कहा कि पुतिन ने बुचा और इरपिन जैसी जगहों पर जो किया है वह अपराध है जिसने उनकी सरकार की प्रतिष्ठा को स्थायी रूप से बट्टा लगा दिया है।

Boris Johnson
Boris Johnson

Russia Ukraine War: प्रधानमंत्री Boris Johnson ने किया ट्वीट

जॉनसन ने ट्वीट में लिखा कि आज मैं यूक्रेन के लोगों के लिए हमारे अटूट समर्थन के प्रदर्शन के रूप में कीव में अपने मित्र राष्ट्रपति ज़ेलेंस्कीयू से मिला। हम वित्तीय और सैन्य सहायता का एक नया पैकेज स्थापित कर रहे हैं जो रूस के खिलाफ उनके देश के संघर्ष के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक उदाहरण है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here