महिलाओं के साथ छेड़खानी के मामलें बढ़ते जा रहे हैं। इसी लिस्ट में अब फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग की बहन का नाम भी शामिल हो चुका है। रैंडी जकरबर्ग ने ‘अलास्का एयरलाइन्स’ की फ्लाइट में उनके साथ हुई छेड़खानी का जिक्र सोशल मीडिया के जरिए किया है। जिसके बाद ये मामला संगीन होता जा रहा है और एयरलाइन्स को लोगों की निंदा का सामना करना पड़ रहा हैं।

रैंडी ने बुधवार को सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती शेयर की। उन्होंने बताया कि वह जब लॉस एंजेलिंस से मेक्सिको जा रही थीं, तब उनके पास बैठा एक आदमी बाकी यात्रियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा था, जो कि उन्हें ठीक नहीं लग रहा था। लेकिन बात तब आगे बढ़ी, जब वह उनके ही साथ बदतमीजी करने लगा। वह व्यक्ति फ्लाइट में सफर करने वाली हर महिला को गलत नजर से देख रहा था। साथ ही उनके शरीर के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहा था।

एयरलाइन्स सिर्फ पैसों की भूखी-

रैंडी ने कहा-एयरलाइन्स को महिला यात्रियों की सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है। उन्हें सिर्फ अपने कस्टमर्स से रोजाना मिलने वाले पैसों से मतलब हैं। रैंडी ने ये भी बताया कि जब उन्होंने उस व्यक्ति के खिलाफ कैबिन अटेंडेंट से शिकायत की, तो स्टाफ ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया और कहा कि वह व्यक्ति उनका रेगुलर कस्टमर है इसलिए वे उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले सकते। थोड़ी ही देर की बात है इसलिए थोड़ा एडजस्ट कर लीजिये।

रैंडी ने बताया कि उन्हें उस घटिया आदमी से ज्यादा गुस्सा एयरलाइन्स के स्टाफ पर आ रहा था, जों महिला सुरक्षा को इतने हल्के में ले रहे थे। चंद पैसों के लालच में महिला सुरक्षा को दांव पर लगाने में भी नहीं हिचकिचाएं। वह आदमी लगातार शराब का सेवन कर रहा था और महिला यात्रियों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग कर रहा था। लेकिन एयरलाइन्स के स्टाफ को सिर्फ अपने पैसों से मतलब था। रैंडी को आरोपी की बात पर ध्यान ना देने के लिए कहा गया। साथ ही उन्हें किसी और सीट पर बैठने के लिए सलाह दी गई।

एयरलाइन्स ने दिलाया न्याय का भरोसा-

रैंडी द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए पोस्ट के बाद से ही एयरलाइन्स को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा था। जिसके बाद रैंडी की इस पोस्ट को गंभीरता से लेते हुए एयरलाइंस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एयरलाइन्स ने कहा- महिला यात्रियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। इस मामलें की अच्छे से जांच की जाएगी और आरोपीं को सजा भी दी जाएगी। इस मामले में रैंडी ने अपडेट देते हुए बताया कि एयरलाइंस की ओर से मामले की जांच का भरोसा दिला दिया गया है

कंपनी ने आरोपी व्यक्ति की यात्री सुविधा को अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया है। रैंडी ने इस मामले में गंभीरता दिखाने के लिए एयरलाइंस का आभार भी जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here