तीन दिवसीय Phillippines दौरे पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, India और Phillippines के बीच द्विपक्षीय संबंध करेंगे मबजूत

0
270
Border standoff
Border standoff

S.Jaishanker: भारत के विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर आज से तीन दिवसीय फिलीपींस दौरे पर जाएंगे। वह 13 से 15 फरवरी के बीच फिलीपींस की आधिकारिक द्विपक्षीय यात्रा पर रहेंगे। विदेश मंत्रालय (External Affairs) ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि, एस जयशंकर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के उद्देश्य से रविवार को फिलीपींस की तीन दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। यात्रा के दौरान विदेश मंत्री दोनों देशों के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

Jaishanker India freah
Dr.S.jaishanker pic credit google

S.Jaishanker: ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का हुआ है सौदा

विदेश मंत्री एस जयशंकर की यात्रा ऐसे समय में हो रही है, जब भारत ने फिलीपींस को 290 किलोमीटर मारक क्षमता वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइलों की आपूर्ति के लिए 375 मिलियन अमेरिकी डालर के सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं। विदेश मंत्री जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों में विकास की समीक्षा को लेकर फिलीपींस के विदेश मामलों के सचिव तियोदोरो एल. लोक्सिन जूनियर के साथ मुलाकात करेंगे। इससे पूर्व दोनों ने नवंबर 2020 में द्विपक्षीय सहयोग पर आयोजित इस बैठक की दोनों नेताओं ने सह-अध्यक्षता की थी।

फिलीपींस की यह पहली यात्रा है विदेश मंत्री की

बतौर विदेश मंत्री डा एस जयशंकर की ये पहली विदेश यात्रा है। फिलीपींस में वे राजनीतिक नेतृत्व के साथ बैठकों के अलावा, मनीला (Manila) में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत भी करेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस यात्रा से भारत-प्रशांत, ऑस्ट्रेलिया और फिलीपींस में प्रमुख भागीदारों के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और गति मिलने की उम्मीद है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here