Russia Ukraine War के बीच फंसे ज्यादातर Medical Students, यहां जानें आखिर क्यों Ukraine बना छात्रों के Medical Studies का Best Destination

0
397
Russia Ukraine Crisis
Russia Ukraine Crisis

Russia Ukraine War की वजह से हालात और खराब होते जा रहे हैं। वहां फंसे सभी भारतीय को सही सलामत वापस अपने देश लाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। इस समय यूक्रेन में लगभग 18,000 से अधिक भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। Ukraine से जुड़े सभी अपडेट के लिए Embassy की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है। साथ ही सोशल मीडिया के द्वारा भी लोग वहां के हालातों से अपडेट हो रहे हैं।

Russia-Ukraine Crisis
Russia-Ukraine Crisis

Russia Ukraine War: Ukraine में Engineering और Medical के अधिकतर छात्र

Russia Ukraine War: Ukraine में फंसे हुए छात्रों में ज्यादातर भारतीय छात्र Medical और Engineering के हैं। Ukraine के शिक्षा और विज्ञान मंत्रालय के अनुसार यूक्रेन में भारत के 18,095 से अधिक छात्र हैं। आखिर क्या कारण है कि वहां पर फंसे ज्यादातर छात्र Medical के हैं?

NMC Guideline Gor Pvt colleges

दरअसल, Ukraine के सभी Private Medical Colleges की फीस Indian Private Medical Colleges के मुकाबले काफी कम है। Ukraine के Medical Colleges को World Health Organization और Indian Medical Council द्वारा मान्यता प्राप्त है।

Ukraine Medical Colleges को कई देशों से मिली है मान्यता

Ukraine Medical Colleges को World Health Organization और Indian Medical Council के साथ- साथ और भी कई देशों के Medical Council द्वारा मान्यता प्राप्त है। यूक्रेन की मेडिकल डिग्री को Pakistan Medical And Dental Council, European Council Of Medicine और General Medical Council Of United Kingdom की तरफ से भी मान्यता दी गई है।

Omicron, WHO

Ukraine में MBBS करने के कुछ फायदे

बिना Entrance Exam होता है एडमिशन

यूक्रेन के अधितकर छात्र MBBS Courses के लिए इसलिए चुनते हैं क्योंकि वहां पर एडमिशन लेने के लिए इन छात्रों को कोई Entrance Exam नहीं देना होता। छात्र अपनी मर्जी और पसंद से Medical Colleges में एडमिशन ले लेते हैं।

कोई Donation Charge नहीं

Indian Medical Colleges के मुकाबले Ukraine Medical Colleges की फीस काफी कम है और इसका कारण है कि वहां एडमिशन के समय कोई Donation Charge नहीं लिया जाता।

Teacher और Students का Ratio

यूक्रेन के Medical Colleges में शिक्षकों और छात्रों का Ratio काफी अच्छा है। यहां पर प्रत्येक 14 छात्रों पर 1 शिक्षक का Ratio हैं। यह Ratio कई देश के Colleges के मुकाबले कहीं बेहतर है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here