IT Raid: शिवसेना नेता Yashwant Jadhav के घर आयकर विभाग का छापा, वित्तीय लेनदेन से जुड़े मामलों में की जा रही है पूछताछ

0
315
IT Raid
IT Raid

IT Raid: एनसीपी नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद अब केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुंबई नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष और शिवसेना नेता यशवंत जाधव के मझगांव स्थित आवास पर शुक्रवार सुबह छापेमारी की। आयकर अधिकारी सीआरपीएफ जवानों के साथ आज सुबह यशवंत जाधव के घर पहुंचे। इसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने यशवंत जाधव से घर पर ही पूछताछ शुरू कर दी है। फिलहाल उनके घर पर दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

download 19 4
IT Raid in Yashwant Jadhav house

IT Raid: बीएमसी के स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं Yashwant Jadhav

बता दें कि यशवंत जाधव पिछले पांच साल से बीएमसी के स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं। बीजेपी नेता लगातार उन पर गुमनाम कंपनियों के जरिए वित्तीय धोकाधड़ी का आरोप लगाते रहे हैं। इसलिए संजय राउत के बाद शिवसेना का एक और नेता केंद्रीय जांच एजेंसी के रडार पर आ गया है। इसे शिवसेना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। उल्लेखनीय है कि यशवंत जाधव की पत्नी यामिनी जाधव ने नवाब मलिक के समर्थन में मंत्रालय के पास महाविकास अघाडी के आंदोलन में हिस्सा लिया था। अब यशवंत जाधव के घर पर छापेमारी की खबर ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

download 18 4
Yashwant Jadhav

गौरतलब है कि शुरुआत में ईडी ने छापेमारी करने की बात कही थी। हालांकि, ईडी अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि उन्होंने यशवंत जाधव के घर पर छापा नहीं मारा। ऐसे में साफ हो गया है कि यह आयकर विभाग की छापेमारी है। आयकर विभाग ने कुछ दिन पहले यशवंत जाधव को नोटिस भेजा था।

Yashwant Jadhav पर बीजेपी नेता ने लगाया था आरोप

बताते चलें कि यशवंत जाधव पर आरोप है कि उन्होंने विभिन्न फर्जी कंपनियों के जरिए 15 करोड़ रुपये का वित्तीय लेनदेन किया है। इस संबंध में भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था। आयकर विभाग के नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं देने पर यशवंत जाधव के घर पर छापा मारा गया। यशवंत जाधव से पिछले एक घंटे से पूछताछ जारी है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here