Protest In Peru: महंगाई के खिलाफ पेरू में विरोध प्रदर्शन, राष्ट्रपति Pedro Castillo ने कर्फ्यू का आदेश लिया वापस

Protest In Peru: रविवार को, सरकार ने घोषणा की कि वह पेट्रोल की कीमतों को स्थिर करने के प्रयास में ईंधन कर को अस्थायी रूप से समाप्त कर देगी।

0
309
Protest In Peru
Protest In Peru

Protest In Peru: पेरू के राष्ट्रपति पेड्रो कैस्टिलो ने देश में ईंधन और उर्वरक की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध को देखते हुए कर्फ्यू का आदेश वापस ले लिया है। दरअसल,कैस्टिलो ने कहा था कि कैबिनेट ने सभी लोगों के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए मंगलवार 5 अप्रैल को सुबह 2 बजे से 11:59 बजे तक नागरिकों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगी, जिसे लोगों के प्रदर्शन के बाद वापस ले लिया गया है।

Protest In Peru: विरोध प्रदर्शन के दौरान 4 लोगों की मौत

रविवार को, सरकार ने घोषणा की कि वह पेट्रोल की कीमतों को स्थिर करने के प्रयास में ईंधन कर को अस्थायी रूप से समाप्त कर देगी। लेकिन लॉरी चालकों और किसानों ने मंगलवार को फिर से देश के अधिकांश हिस्सों में सड़कों को जाम कर दिया। सरकार का कहना है कि विरोध प्रदर्शन में चार लोगों की मौत हुई है।

download 29
Protest In Peru

Protest In Peru: 8 महीनों में दो महाभियोग से बचे हैं राष्ट्रपति कैस्टिलो

बता दें कि अपने आठ महीनों के कार्यकाल में कैस्टिलो दो महाभियोग से बचे हैं और अभूतपूर्व संख्या में कैबिनेट सदस्यों के माध्यम से कार्य कर रहे हैं। वहीं देश में पोटाश, अमोनिया, यूरिया और अन्य मिट्टी के पोषक तत्वों के एक प्रमुख निर्यातक रूस पर पश्चिमी प्रतिबंधों के कारण उर्वरक की बढ़ती कीमतों के कारण अपने कृषि क्षेत्र के लिए एक आपातकालीन घोषणा भी जारी की है।

download 28
Protest In Peru

बताते चलें कि कई देशों की तरह पेरू युद्ध से पहले ही उच्च मुद्रास्फीति से जूझ रहा है। मार्च में, मुद्रास्फीति 26 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गई, जो मुख्य रूप से ईंधन और खाद्य कीमतों में वृद्धि से प्रेरित थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here