Amul Milk Price Hike: अमूल दूध की कीमतों में फिर होगी बढ़ोतरी, कंपनी के MD ने दी जानकारी

Amul Milk Price Hike: बहुत जल्द ही अमूल कंपनी एनर्जी, रसद और पैकेजिंग लागत के कारण दूध की कीमतों में इजाफा करने वाली हैं। पिछले दो सालों में दूध की कीमतों में 8 फीसदी का इजाफा किया गया है।

0
377
Amul Milk Price Hike
Amul Milk Price Hike

Amul Milk Price Hike: एक बार फिर आम आदमी की जेब को झटका लगने वाला है। हाल ही में दूध के कंपनियों ने अपने रेट लगभग 2-2 रुपये बढ़ाए थे। वहीं, अमूल कंपनी एक बार फिर अपने दाम बढ़ा सकती है। कंपनी के अधिकारी ने इस बात की जानकारी मीडिया से साझा की है।

1NLtWXo6GTo6GTo6GTo6PQ1Ov8PLaIuNdqP7TUAAAAASUVORK5CYII=

Amul Milk Price Hike: लागत के कारण बढ़ाई जाएंगी कीमतें

Amul Milk Price Hike: अमूल कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि एनर्जी, रसद और पैकेजिंग लागत के कारण दूध की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। हालांकि कीमतों में कितने रुपये का इजाफा होगा इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, अमूल के MD, R.S Sodhi बताते हैं कि कीमते कम नहीं हो सकती है बल्कि ऊपर ही जाएंगी। साथ ही उन्होंने बताया की पिछले दो सालों में अमूल मिल्क की कीमतों में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। 1 मार्च को ही अमूल मिल्क की कीमतों में इजाफा किया गया था और आने वाले समय में भी नि:संकोच इजाफा होगा।

download 8 17

Amul Milk Price Hike: किसानों को हो रहा फायदा

Amul Milk Price Hike: आर.एस सोढ़ी ने कहा कि उनके उद्योग में मुद्रास्फीति चिंता का कारण नहीं है क्योंकि किसानों को उपज के लिए अधिक कीमतों से लाभ हो रहा है। सोढ़ी ने बताया कि महामारी के दौरान किसानों की आय 4 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गई है जिससे कई तरह की दिक्कतों से कंपनी को पहले जैसा लाभ नहीं मिल पा रहा है। लेकिन अमूल इस तरह के दबावों से बेफिक्र है क्योंकि अमूल का उद्देश्य मुनाफावसूली नहीं है। साथ ही सोढ़ी ने बताया कि Amul द्वारा कमाए गए एक रुपये में से 85 पैसा किसानों को जाता है यानी अमूल प्रॉफिट में सबसे ज्यादा किसानों को वेल्यू देता है।

संबंधित खबरें:

Amul Milk Price: अमूल दूध हुआ महंगा, 1 मार्च से लागू होंगी नई कीमतें

Mother Dairy Price Hike: मदर डेयरी ने भी बढ़ाया दूध का भाव, जानिए अब क्या रहेंगी कीमतें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here