Pakistan: अल्पमत में इमरान खान सरकार, सेना प्रमुख से मुलाकात के बाद देश के लोगों को संबोधित न करने का लिया फैसला

0
279
Sheikh Rasheed Ahmad
Sheikh Rasheed Ahmad

Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव से पहले राष्ट्र के नाम अपने संबोधन को रद्द कर दिया है। उन्होंने अपना भाषण पाकिस्तानी सेना प्रमुख और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के प्रमुख से बातचीत के बाद रद्द कर दिया। एक ट्वीट में तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फैसल जावेद खान ने भी पुष्टि की कि प्रधानमंत्री ने आज अपना भाषण रद्द कर दिया है।

Pakistan: अल्पमत में इमरान खान सरकार

Pakistan - Pakistan opposition vows to bring down Prime Minister Imran  Khan's government - Telegraph India

इस सप्ताह के अंत में संसदीय अविश्वास मत से पहले गठबंधन के एक प्रमुख सहयोगी द्वारा साथ छोड़ने के बाद इमरान खान सरकार पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। मालूम हो कि इमरान खान को देश में कई हफ्तों से राजनीतिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ रहा है। विदित हो कि Pakistan में किसी भी प्रधानमंत्री ने आज तक अपना कार्यकाल पूरा नहीं किया है। इमरान खान 2018 में चुने जाने के बाद से अपने शासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं, विरोधियों ने उन पर आर्थिक कुप्रबंधन और विदेश नीति में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

Nawaz Sharif's Daughter Maryam Nawaz: Pak PM Imran Khan, His Wife Received  Bribes Over $3 Billion

अविश्वास प्रस्ताव पर कल से बहस शुरू होने वाली है। इससे पहले खान अपने ही सांसदों के साथ-साथ दूसरे दलों को साथ रखने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं। बताया जा रहा है कि पीटीआई और गठबंधन सहयोगियों के पास 342 सदस्यीय सदन में 176 सीटें हैं, लेकिन आज मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट या एमक्यूएम-पी ने कहा कि उसके सात सांसद विपक्ष के साथ मतदान करेंगे।

EXCLUSIVE | Pak PM Imran Khan Orders PTI Members: 'Abstain from Voting on  No-Trust Motion'

एक दर्जन से अधिक पीटीआई सांसदों ने भी संकेत दिया है कि वे विपक्ष के साथ जाएंगे। हालांकि पार्टी के नेता रविवार को मतदान रोकने के लिए अदालतों का रुख कर रहे हैं।

कुछ विश्लेषकों का कहना है कि इमरान खान ने सेना का महत्वपूर्ण समर्थन भी खो दिया है।

संबंधित खबरें…

Imran Khan News: अविश्वास प्रस्ताव से पहले विपक्ष के साथ MQM की सांठ-गांठ, इमरान सरकार ने खोया बहुमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here