Israel के PM ने जब Narendra Modi से कहा, ‘मेरी पार्टी ज्वाइन कर लीजिए’

0
276
Naftali Bennett & Narendra Modi
Naftali Bennett & Narendra Modi

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने मंगलवार को Glasgow में अपने इजरायली समकक्ष Naftali Bennett से मुलाकात की। इस बातचीत में इजरायली पीएम बेनेट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आप इजराइल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति हैं।

इतना ही नहीं इस बातचीत के दौरान इजरायली पीएम ने हल्के मजाक के मूड में भारतीय प्रधानमंत्री को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित कर लिया। दोनों राष्ट्राध्यक्षों की इस बातचीत का यह वीडियो इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट द्वारा ट्वीट भी किया गया है।

Glasgow में जलवायु सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी और बेनेट की पहली औपचारिक मुलाकात हुई। इस बैठक में दोनों देशों के बीच उच्च-प्रौद्योगिकी और नवाचार के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के बारे में विचारों का आदान-प्रदान किया गया और दोनों देशों के मध्य द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा भी की गई।

0202020202
Naftali Bennett & Narendra Modi

इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके बताया कि इजरायली पीएम बेनेट से मुलाकात करके उन्हें बहुत अच्छा लगा।

इस बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री बेनेट और पीएम मोदी ने भारत और इज़राइल के बीच रिश्ते को दिल के करीब बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर इजरायली पीएम बेनेट को भारत आने का निमंत्रण दिया।

इसे भी पढ़ें: जानिए भारत को मिलने वाले इजरायली Heron MK II ड्रोन की खासियत, 10 KM दूर से कर सकता है निगरानी

आयरन डोम के बाद इजरायल की किट 300 बनी चर्चा का विषय, पहनने के बाद सैनिक बन जाते हैं पत्थर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here