Pakistan: नेशनल असेंबली की कार्यवाही स्थगित, विपक्ष इमरान खान के इस्तीफे पर अड़ा

0
266
Sheikh Rasheed Ahmad
Sheikh Rasheed Ahmad

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए बुलाए जाने के तुरंत बाद पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की कार्यवाही 3 अप्रैल 2022 तक के लिए स्थगित कर दी गई। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में बहुमत खो दिया है।

Pakistan: इमरान खान नेशनल असेंबली को भंग करने के लिए विपक्ष से बातचीत कर रहे हैं

Imran Khan could resign Wednesday, but colleague says 'there will be a  match till the last ball'

वहीं इमरान खान नेशनल असेंबली को भंग करने के लिए विपक्ष से पिछले दरवाजे से बातचीत करने के प्रयास कर रहे हैं। एक सूत्र ने गुरुवार को बताया कि इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार और विपक्ष के बीच पिछले दरवाजे से बातचीत चल रही है।

सूत्र ने बताया कि इमरान खान चाहते हैं कि विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव वापस ले और बदले में वह नेशनल असेंबली के लिए नए सिरे से चुनाव का एलान करेंगे।

Pakistan: पाकिस्तान में राजनीतिक स्थिति को लेकर विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो का कहना है कि, “इमरान खान को बिना किसी देरी के इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उन्होंने संसद में बहुमत खो दिया है।”

Pakistan - Pakistan opposition vows to bring down Prime Minister Imran  Khan's government - Telegraph India

Pakistan: विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के महासचिव अहसान इकबाल ने कहा कि उनकी पार्टी तत्काल नए सिरे से चुनाव चाहती है। इकबाल ने कहा कि केवल ताजा चुनाव ही पाकिस्तान को मौजूदा राजनीतिक संकट से बाहर निकाल सकते हैं।सरकारी सहयोगियों के दलबदल के बाद विपक्ष अब 172 के जादुई आंकड़े को पार करने में कामयाब हो गया है।

Pak PM Imran to hold show of strength in Islamabad as no-trust vote looms |  World News,The Indian Express

विदित हो कि पाकिस्तान के इतिहास में कोई भी प्रधानमंत्री अविश्वास प्रस्ताव के जरिए कभी भी अपदस्थ नहीं हुआ है। इमरान खान 2018 में ‘नया पाकिस्तान’ बनाने के वादे के साथ सत्ता में आए थे। किसी भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल में पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया है।

संबंधित खबरें….

कौन हैं Shehbaz Sharif जो बन सकते हैं Pakistan के अगले वज़ीर-ए-आज़म ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here