फ्रांस में राष्ट्रपति पद के चुनाव में उठा हिजाब का मुद्दा, राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार Marine Le Pen ने कहा- हिजाब पहना तो देना होगा जुर्माना

53 वर्षीय ले पेन ने कहा कि जिस तरह से गाड़ियों में सीटबेल्ट पहनना अनिवार्य है, उसी तरह ये फैसला भी लागू किया जाएगा कि मुसलमान सार्वजनिक स्थानों पर हिजाब नहीं पहन सकते।

0
272
Marine Le Pen
Marine Le Pen

Marine Le Pen: फ्रांस में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए 10 अप्रैल यानी कल मतदान होने वाला है। इस बार चुनाव में कांटे की टक्कर मानी जा रही है। इस बार राष्ट्रपति पद के लिए इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron- President of France) और नेशनल एसेंबली मेंबर मरीन ले पेन के बीच कड़ी टक्कर देखी जाने वाली है। क्योंकि मरीन ले पेन ने इस बार आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार किया है।

गुरुवार को ले पेन ने अपने एक बयान में कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बन जाएंगी तो वह हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगा देंगी। अगर कोई सार्वजनिक स्थानों पर हिजाब पहनेगा तो उसे जुर्माना देना पड़ेगा। बता दें कि फ्रांस में इससे पहले स्कूलों में धार्मिक प्रतीकों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। सार्वजनिक स्थानों पर पूरा चेहरा ढकने की भी मनाही है।

Marine Le Pen
Marine Le Pen

Marine Le Pen: इमैनुएल मैक्रों को कड़ी टक्कर देने वाली हैं मरीन ले पेन

भारत समर्थक 53 वर्षीय ले पेन ने कहा कि जिस तरह से गाड़ियों में सीटबेल्ट पहनना अनिवार्य है, उसी तरह ये फैसला भी लागू किया जाएगा कि मुसलमान सार्वजनिक स्थानों पर हिजाब नहीं पहन सकते। बता दें कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मरीन ले पेन दक्षिणपंथी विचारधारा रखने वाली महिला हैं। अगर वह फ्रांस में राष्ट्रपति पद में चुनाव जीत जाती हैं तो वह फ्रांस की पहली महिला राष्ट्रपति बनेंगी।

Marine Le Pen
Marine Le Pen

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनावों को लेकर जो भी सर्वेक्षण सामने आ रहे हैं, उससे यह पता चलता है कि इस रविवार यानी कल होने वाले मतदानों में ले पेन, इमैनुएल मैक्रों को कड़ी टक्कर देने वाली हैं। दूसरे दौर का मतदान 24 अप्रैल को होना है।

Marine Le Pen
Marine Le Pen

बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ली पेन दोनों ही हिजाब विरोधी हैं। फ्रांस में 12 लोग राष्ट्रपति पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं। इनमें तीन महिलाएं शामिल हैं। ली पेन 2011 से नेशनल रैली की प्रमुख हैं और साल 2017 से नेशनल एसेंबली की मेंबर भी हैं।

Marine Le Pen
Marine Le Pen

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here