Kim Jong-un की बहन Kim Yo Jong ने दी चेतावनी, कहा- दक्षिण कोरिया ने हमला किया तो…

उत्तर कोरिया ने सैन्य क्षमता पर दक्षिण कोरिया की टिप्पणी की निंदा की और विनाशकारी कार्रवाई की चेतावनी दी।

0
525
Kim Yo Jong
Kim Yo Jong

Kim Yo Jong: उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन की शक्तिशाली बहन किम यो जोंग ने मंगलवार को एक चेतावनी में कहा कि उत्तर कोरिया युद्ध का विरोध करता है लेकिन अगर दक्षिण कोरिया ने हमला किया तो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा। राज्य समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक, सरकार और सत्ताधारी पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी किम यो जोंग ने कहा कि दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री के लिए उत्तर पर हमलों पर चर्चा करने के लिए हालिया टिप्पणी करना एक “बहुत बड़ी गलती” थी।

download 2022 04 05T125025.992
Kim Yo Jong

दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्री सुह वूक के बयान पर भड़की Kim Yo Jong

बता दें कि दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्री सुह वूक ने शुक्रवार को कहा था कि उनके देश की सेना के पास “उत्तर कोरिया में किसी भी लक्ष्य को सटीक और जल्दी से मारने की क्षमता” के साथ काफी बेहतर रेंज वाली मिसाइलें हैं। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ सालों में उत्तर कोरिया ने तेजी से शक्तिशाली मिसाइलों का परीक्षण किया है। जिससे उसकी सैन्य शक्ति में वृद्धि हुई है।

download 2022 04 05T125103.543
Kim Yo Jong

दक्षिण कोरिया की एक गलती पर सकती है भारी

उत्तर कोरिया ने सैन्य क्षमता पर दक्षिण कोरिया की टिप्पणी की निंदा की और विनाशकारी कार्रवाई की चेतावनी दी। वहीं सियोल और वाशिंगटन के अधिकारियों को भी डर है कि वह 2017 के बाद से रुकी हुई बातचीत के बीच पहली बार परमाणु हथियारों का परीक्षण फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

किम और उत्तर कोरिया के एक अन्य अधिकारी ने रविवार को सुह वूक की टिप्पणियों की निंदा करते हुए पहले के बयान जारी किए, और चेतावनी दी कि अगर दक्षिण कोई “खतरनाक सैन्य कार्रवाई” करता है तो प्योंगयांग सियोल में प्रमुख लक्ष्यों को नष्ट कर देगा।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here