IRCTC Tour Package 2022: IRCTC द्वारा दिया गया बेहतरीन टूर पैकेज, इस बार दक्षिण भारत के तीर्थ दर्शन को रेलवे ने बनाया आसान

IRCTC Tour Package: IRCTC ने उत्तर प्रदेश से दक्षिण भारत के तीर्थ दर्शन के लिए स्वदेश दर्शन यात्रा सेवा शुरू की है। इस यात्रा के जरिए दक्षिण भारते के तीर्थ स्थलों के दर्शन कराएं जाएंगे। इस यात्रा के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है।

0
954
IRCTC Tour Package 2022
IRCTC Tour Package 2022

IRCTC Tour Package: गर्मियों की छुट्टियां होते ही सभी लोग कहीं न कहीं का टूर प्लान करने लगते हैं। अगर इस साल भी आप गर्मी की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार Indian Railway Catering And Tourism Corporation (IRCTC) का टूर पैकेज जरूर देखें। दरअसल, इस साल IRCTC आपके लिए दक्षिण भारत में घूमने का पैकेज लेकर आया है। इस साल IRCTC उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए “स्वदेश दर्शन यात्रा योजना” लेकर आया है। इस पैकेज के द्वारा आप दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के दर्शन कर सकते हैं।

kfGRCHVBGbZmwAAAAASUVORK5CYII=

ये है पूरा IRCTC Tour Package

IRCTC Tour Package: IRCTC द्वारा दिए गए इस टूर पैकेज में यात्रियों को 10 रातें और 11 दिन की पूरी सुविधा दी जाएगी। इसके लिए बुकिंग शुरू की जा चुकी है। यह यात्रा 28 अप्रैल से 8 मई तक रहेगी। इसमें यात्रियों को एसी और नॉन-एसी दोनों कोच की सुविधा दी गई है। इस पूरी यात्रा के दौरान यात्रियों को सुबह, दोपहर और रात में शुद्ध शाकाहारी भोजन दिया जाएगा। स्थानीय यात्राओं के लिए नॉन-एसी बस और नॉन-एसी धर्मशाला/ होटल में ठहरने की सुविधा दी जाएगी। “स्वदेश दर्शन यात्रा” में हाइजीन के साथ-साथ सभी कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाएगा।

The world's tallest railway line will be built in Leh and Travel from Delhi will be completed in a day

“स्वदेश दर्शन यात्रा” पैकेज का किराया

IRCTC Tour Package: इस यात्रा के दौरान यात्रियों को 10 रात और 11 दिन तक सारी सुविधाएं IRCTC के द्वारा ही दी जाएगी। प्रति व्यक्ति थर्ड क्लास एसी में यात्रा करने का किराया 28,750 है और वहीं नॉन एसी प्रति व्यक्ति यात्रा करने का किराया 20,440 है। इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, वाराणासी, प्रयागराज संगम, लखनऊ, कानपुर और वीरांगना लक्ष्मीबाई से मिलेगी।

इन तीर्थ स्थलों के कराएं जाएंगे दर्शन

IRCTC Tour Package: स्वदेश दर्शन यात्रा में आपको रामेश्वरम (रामनाथ स्वामी मन्दिर), मदुरई (मीनाक्षी मन्दिर), कोवलम बीच, तिरूवनन्तपुरम (पद्मनाभम् मन्दिर), तिरुपति में श्री पद्मावती मन्दिर, श्री कपिलेश्वरा स्वामी मन्दिर, इस्कॉन मन्दिर, श्री कालाहस्ती मन्दिर और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

train shimla

हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी

IRCTC Tour Package: इस यात्रा के लिए बुकिंग शुरू की जा चुकी है। यात्री IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com पर अपना टिकट बुक कर सकते हैं। यदि किसी तरह की परेशानी या दुविधा है तो ऐसे में IRCTC द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 8595924273, 8595924297, 8595924274, 8287930939, 7081586383, 8287930932 और 8595924298 पर संपर्क भी कर सकते हैं।

संबंधित खबरें:

Navratri Special Thali By IRCTC: भारतीय रेलवे ने नवरात्रि में व्रतियों को दी स्पेशल सुविधा, बिना परेशानी व्रती कर सकेंगे सफर

क्या है IRCTC ? जानें Indian Railway से ये कितना है अलग?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here