कहते हैं कि अगर दिल में कुछ कर दिखाने का जज्बा आपके भीतर हो तो सफलता एक दिन आपके कदम जरूर चूमती है। America में पढ़ रहें एक भारतीय ने यह साबित कर दिया कि आपका टेंलेट किसी सरहद और किसी देश का मोहताज नहीं है। आपके पास टैंलेट हो तो हर कोई आपके पास आकर झुक जाता है लेकिन शर्त है कि आप अपना काम कड़ी मेहनत और लगन के साथ करें। जिससे सफलता आपके पीछे खुद आए। जिस लड़के ने ऑकलैंड यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 6 महीने का प्रशिक्षण लिया था आज उसी को अमेरिका की एक मैगजीन ने अपने कवर पर प्रकाशित किया है।   भारत के Abhay Singh Rathwa की तस्वीर को अमेरिका की प्रतिष्ठित Detroit Talent Magazine ने अपने कवर पेज पर प्रकाशित किया है। अभय अमेरिका के मिशिगन शहर की Auckland university से म्यूजिक में स्नातक की पढ़ाई कर रहे है। आपको बता दें कि अभय यूनिवर्सिटी के संगीत विभाग में सिंगर, लेखक, और गिटार वादक एकमात्र भारतीय है। अभय गुजरात के वडोदरा के रहने वाले है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि Detroit Talent Magazine के कवर पेज पर प्रकाशित होना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मैगजीन में कई दिग्गज लोगों को जगह मिली है। इसे देख मुझे लगता है कि मेरी मेहनत सफल हो गई है।

इसी दौरान अभय ने यूनिवर्सिटी के म्यूजिक प्रोग्राम में प्रवेश करने का अनुभव शेयर किया। उन्होंने बताया कि इस यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी थी। अभय ने कहा कि ‘मैंने 6 महीने तक प्रशिक्षण लिया तब जाकर Auckland university के म्यूजिक प्रोग्राम में प्रवेश हुआ। इस पाठ्यक्रम ने मुझे एक musician के रुप में विकसित होने में मदद की’। आपको जानकर खुशी होगी की अभय यहां गरीब बच्चों को शिक्षा भी देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here