सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है लेकिन भारत भी चुप नहीं बैठा है भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे रही है। भारतीय सेना ने 24 घंटे के भीतर Jammu Kashmir के सांबा सेक्टर में एक BSF जवान की शहादत का पाकिस्तान से बदला ले लिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नापाक इरादों को करारा जवाब देते हुए उसके 10-12 रेंजर्स मार गिराए है। हालांकि अब तक इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो पाई है।

भारतीय सेना ने इसको अंजाम बुधवार को दिया है जिसमें सेना ने पाकिस्तान की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया, जिसमें 10-12 पाकिस्तानी रेंजर्स ढ़ेर हो गए। बीएसएफ के आईजी रामअवतार ने बताया कि बीएसफ जवानों ने बुधवार को दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया और निशाना बनाते हुए उन्‍हें ध्‍वस्‍त कर दिया।

रामअवतार ने आगे बताया कि सेना ने गुरुवार कको सुबह अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2-3 लोगों को देखा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिए को मार गिराया। वहीं अन्य घुसपैठिए किसी तरह भाग निकले।

भारतीय सेना ने शहादत का बदला लेने के लिए एक अभियान चलाया था। इसके लिए भारतीय सेना ने बकायदा एलओसी पार जाकर कार्रवाई की। यह घटना पाक कब्जे वाले कश्मीर में 59 बलूच यूनिट के 12 डिवीजन में हुई थी। एलओसी पर भारत का पुंछ क्षेत्र है।

आपको बता दें कि सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बुधवार को बीएसएफ के जवान आरपी हाजरा शहीद हो गए थे। वह सांबा सेक्टर में तैनात बीएसएफ में हेड कांस्‍टेबल पद पर तैनात थे और बुधवार को उनका जन्मदिन भी था। वह अपने पीछे पत्नी, 18 साल का एक बेटा और 21 साल की बेटी को छोड़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here