China में कोर्ट ने live Streaming के दौरान पूर्व पत्नी को आग लगाकर मारने के दोषी को सुनाई मौत की सजा

0
239
चीन (China) में कोर्ट ने सोशल मीडिया पर लाइवस्ट्रीमिंग (live Streaming) के दौरान अपनी पूर्व पत्नी को आग लगाकर मारने के दोषी पाए जाने के बाद एक व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई।

चीन (China) में कोर्ट ने सोशल मीडिया पर लाइवस्ट्रीमिंग (live Streaming) के दौरान अपनी पूर्व पत्नी को आग लगाकर मारने के दोषी पाए जाने के बाद एक व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई। यह घटना पिछले साल सितंबर में हुई थी, जब तिब्बती व्लॉगर ल्हामो (Tibetan Vlogger Lhamo) एक वीडियो का लाइव-स्ट्रीमिंग कर रही थी और उनके पूर्व पति टैंग लू (Ex Husband Tang lu) कैमरे के सामने आए और उन्हें पेट्रोल में डुबोया और उन्हें जिंदा जला दिया ।

चीनी मीडिया द इंडिपेंडेंट के रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले के बाद देशव्यापी आक्रोश फैल गया और चीन में महिलाओं के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले पर बहस और चर्चा होने लगी। दो बच्चों की 30 वर्षीय मां, जिसे चीन के टिकटॉक पर संस्करण में ल्हामो के नाम से जाना जाता था, अपने सैकड़ों हजारों फैंस के साथ सोशल मीडिया पर स्टार थी।

राज्य मीडिया के अनुसार, ल्हामो ने तांग को दो बार तलाक दिया था और उसके परिवार ने कहा कि मार्च से 2020 के जून तक, उसने अपने पूर्व पति के खिलाफ शिकायत करने के लिए कई बार पुलिस और चीन के ऑल विमेन फेडरेशन की स्थानीय शाखा को फोन किया, क्योंकि वह उसे गाली और धमकी दे रहा था।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता की बहन ने कहा कि जोड़े के पहले तलाक के बाद अगर उसने दोबारा शादी नहीं की तो टैंग ने बच्चों और उसके परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी। इसके बाद ल्हामो और टैंग दोनों ने उस महीने के अंत में दोबारा शादी की, लेकिन शारीरिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के बाद मई में फिर से तलाक के लिए अर्जी दी।

हालांकि, टैंग को दंपति के बच्चों की कस्टडी मिली। द इंडिपेंडेंट ने बताया कि सिचुआन प्रांत की एक अदालत के एक बयान के अनुसार, जब ल्हामो ने तांग से तीसरी बार शादी करने से इनकार कर दिया, तो उसने उस पर पेट्रोल डाला और उसे आग लगा दी। तब वह अपने किचन में सोशल मीडिया फॉलोअर्स के लिए लाइवस्ट्रीमिंग कर रही थी। अस्पताल में इलाज के दो हफ्ते बाद उसकी मौत हो गई।

अदालत ने कहा, ” अपराध बेहद क्रूर था और सामाजिक प्रभाव बेहद खराब था।” वहीं चीन की महिलाओं ने कहा कि यह मामला ने अपमानजनक विवाहों में सुरक्षा की कमी को उजागर करता है, जिसमें तलाक लेने में बाधाएं भी शामिल हैं और बेहतर सुरक्षा की मांग की।

ये भी पढ़ें

Bill Gates की बेटी ने मिस्र के घुड़सवार Nayal Nassar से की शादी, देखें तस्वीरें

Facebook Inc. मेटावर्स बनाने के लिए 10,000 नियुक्तियां करेगा, 50 मिलियन निवेश की योजना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here