दुनिया के हर कोने में हर दिन कुछ न कुछ अजीब और हैरान कर देने वाले मामले हमारे सामने आते हैं। ऐसा ही एक मामले तुर्की एयरलांइस की फ्लाइट में देखने को मिला। इस एयरलांइस में फ्रांस की एक महिला ने अपनी नन्ही बेटी को जन्म दिया।

एयरलांइस गुयाना से इस्तांबुल जा रही थी। नफी डायबी नामक गर्भवती महिला कोनार्की से हवाई यात्रा कर रही थी, जिसके बाद उन्हें लेबर पेन शुरू हो गया। जमीन से 42,000 फीट की ऊंचाई पर हवा में टर्कीश एयरलाइंस के स्टाफ ने इस महिला की डिलिवरी करने में सहायता की, और सफलता पूर्वक डिलिवरी करवाई। फ्लाइट में मौजूद यात्रियों के अनुसार, महिला ने खड़े होकर बच्ची को जन्म दिया। डिलिवरी के बाद फ्लाइट को फौरन बुर्किना फासो में उतारा गया ताकि मां और बच्ची को जल्द से जल्द मेडिकल केयर मिल सके। बेटी का नाम कादिजू रखा गया है।

बच्ची के जन्म के बाद तुर्की एयरलांइन से बच्ची के साथ तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट पर इस बात की जानकारी दी।

यह ऐसा पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इसी साल जनवरी में एक महिला ने फ्लाइट में एक बेटी को जन्म दिया था। उसी तरह भारत में भी एमबीबीएस के एक छात्र ने अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला की डिलिवरी करवाई है। इस मामले में सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह थी कि इस छात्र ने सीनियर्स से वॉट्सऐप पर मिले निर्देशों को फॉलो करते हुए ट्रेन में ही महिला का प्रसव कराया। महिला ने एक बेटे को जन्म दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here