Azadi March In Pakistan: Imran Khan के आजादी मार्च में बवाल,गुस्‍साए समर्थकों ने मेट्रो स्टेशन में लगाई आग, इस्‍लामाबाद Red Zone घोषित

Azadi March In Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने अमेरिका पर अपनी सरकार गिराने का आरोप लगाया था।शाहबाज शरीफ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन चोरों ने देश पर कब्जा कर लिया है।

0
237
Azadi March In Pakistan
AzadiMarch In Pakistan

Azadi March In Pakistan:पाकिस्तान में सियासी उठापटक तेज हो गई है।पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आजादी मार्च को देखते हुए यहां की सरकार ने इस्लामाबाद को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा को देखते हुए सेना की तैनाती का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात लाखों समर्थकों के साथ इमरान खान इस्लामाबाद के करीब डी-चौक पहुंचे। वहीं इस्लामाबाद में आने से पहले ही पीटीआइ के कई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। झड़प के बाद कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भी हुई।

झड़प के बाद गुस्‍साई भीड़ ने यहां के चाइना चौक मेट्रो स्टेशन को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शन के बीच इस्लामाबाद में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पाकिस्तान की सरकार ने पाकिस्तान की सेना को शहर में तैनात करने का आदेश दिया है।

Azadi March In  Pakistan
Azadi March In Pakistan

Azadi March In Pakistan: समर्थकों को रोकने के लिए सड़कें की ब्लॉक

azadi ka march 3
Azadi March In Pakistan

Azadi March In Pakistan:पाकिस्तान पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के समर्थकों को रोकने की कोशिशें भी हो रही हैं। लिहाजा कई सड़कों को सुरक्षा के मददेनजर ब्‍लॉक कर दिया गया है। इमरान की आजादी मार्च पर सत्ता पक्ष के नेता मरियम नवाज ने निशाना साधा है। मरियम ने कहा कि पूर्व पीएम की शह पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ता हिंसा भड़का रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने शांति से प्रदर्शन करने की इजाजत दी है, लेकिन उसे नहीं माना जा रहा है। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) लगातार मांग कर रही है कि शाहबाज शरीफ के 13 पार्टियों की गठबंधन सरकार फौरन इस्तीफा दे। ऐसे में देश में केयर टेकर सरकार बने और जल्द से जल्द चुनाव करवा जाएं। मालूम हो कि यहां संसद का कार्यकाल अगले साल अगस्त तक है।

Azadi March In Pakistan: इमरान की दो टूक- मेरी सरकार गिराने में अमेरिका का हाथ

Azadi ka march 1 1
Azadi March In Pakistan

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने अमेरिका पर अपनी सरकार गिराने का आरोप लगाया था।शाहबाज शरीफ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन चोरों ने देश पर कब्जा कर लिया है।

मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट और फौज सच के साथ खड़े होंगे। फौज अब यह नहीं कह सकती कि वो न्यूट्रल है। न्यूट्रल तो जानवर होते हैं। मैं फिर कहता हूं कि हम जिहाद करने निकले हैं, सियासत तो बहुत दूर की बात है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here