Al Jazeera Reporter शिरेन अबू अकलेह की फलस्तीन-इजरायल झड़प के दौरान मौत, इजरायली सेना पर लगा हत्या का आरोप

Al Jazeera Reporter शिरेन अबू अकलेह की फलस्तीन और इजरायल के बीच हुई झड़प के दौरान मौत हो गई। इससे अल जजीरा में काफी गुस्सा भर गया है।

0
190
Al Jazeera Reporter Killed During Palestine And Israel Conflict

फलस्तीन-इजरायल सीमा पर छिड़ी झड़प में Al Jazeera Reporter की मौत हो गई है। इस महिला पत्रकार की मृत्यु जेनिन के कब्जे वाले वेस्ट बैंक शहर में एक इजरायली छापे को कवर करने के दौरान हुई है। इस महिला पत्रकार का नाम Shireen Abu Akleh बताया जा रहा है। हालांकि, इसको लेकर मीडिया समूह ने इजरायली सेना को दोषी ठहराया है। उनका कहना है कि अबू की मौत उस वक्‍त हुई जब उन्‍होंने प्रेस की जैकेट पहनी हुई थी। अबू अकलेह की मौत की पुष्टि अल-जजीरा और फलस्‍तीन स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने की।

FSc8m6dWQAMXd m?format=jpg&name=small

Al Jazeera Reporter की मौत से गुस्साया मीडिया समूह

अल -जजीरा की महिला पत्रकार शिरेन अबू अकलह फलस्तीन में रिपोर्टिंग करने के लिए तैनात थी। वह हत्या के कुछ देर पहले वेस्ट बैंक में जेनिन शरणार्थी शिविर में छापेमारी कवर करने के लिए गई थी। अल-जजीरा अपनी नामी महिला पत्रकार को खोने के बाद काफी गुस्से में हैं। मीडिया समूह ने इसके लिए इजरायली सेना को दोषी ठहराया और कहा कि यह कोल्ड ब्लडेड मर्डर है। क्योंकि अबू अकलेह की हत्या उस वक्त की गई जब उन्होंने प्रेस की जैकेट पहन रखी थी।

FSc PPXWYAErVtQ?format=jpg&name=small

अल-जजीरा ने इंटरनेशलन कानून की धज्जियां उड़ा दी हैं। शिरेन अबू अकलेह अरबी न्यूज सर्विस की 51 वर्षीय जानी-मानी महिला पत्रकार थीं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने की Al Jazeera Reporter की मौत की पुष्टि

Al Jazeera Reporter शिरेन अबू अकलेह की मौत की पुष्टि अल-जजीरा और स्वास्थ्य मंत्रालय ने की। इजारयली सेना पर आरोप लगने के बाद उनकी तरफ से बयान पेश किया गया है कि रेड के दौरान दोनों पक्षों की ओर से ताबड़तोड़ गोलीबारी की जा रही थी। इसमें कई पत्रकार घायल हुए हैं। साथ ही इजरायली सेना ने अबू अकलेह की मौत के लिए फलस्तीन सेना को जिम्मेदार ठहराया है।

FSdootAXIAEhSuR?format=jpg&name=small

फिलहाल इस बात की जांच की जाएगी कि आखिर शिरेन किसकी गोली का शिकार हुई हैं।

संबंधित खबरें:

Sri Lanka: आर्थिक संकट के दौर से गुज़र रहा श्रीलंका , अब जनता के गुस्से की आग में सुलग रहा

Bill Gates ने Elon Musk के इरादों पर उठाए सवाल, कहा- मस्क Twitter को “बदतर” बना सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here