Pakistan की Assembly में भारत को लेकर क्‍या कहा जा रहा है? जानें यहां

कश्‍मीर को लेकर विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि वह कश्मीरियों को जकड़े रखना चाहती है। वह जुल्म की चक्की में कश्मीरियों को पीसना चाहती है।

0
239
Mehmood Qureshi
Mehmood Qureshi

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान के विदेश मंत्री Shah Mehmood Qureshi ने देश की नेशनल असेंबली में कहा है कि हमारी सरकार हमेशा से भारत से बातचीत करना चाहती थी। लेकिन वहां की सत्ता पर काबिज सरकार इस के लिए तैयार नहीं है। PTI नेता शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हमने कभी वार्ता से इंकार नहीं किया है। हमारे PM ने हमेशा कहा है कि अगर वह (भारत) शांति का एक कदम लेगा तो हम दो लेंगे। वहां (भारत में) जो हिंदुत्व की सोच आई हुई है, जो RSS की सोच दिल्ली में काबिज है वह वार्ता नहीं चाहती।

Mehmood Qureshi
Mehmood Qureshi

वहीं कश्‍मीर को लेकर विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि वह (भारत सरकार) कश्मीरियों को जकड़े रखना चाहती है। वह जुल्म की चक्की में कश्मीरियों को पीसना चाहती है। पाकिस्तान के PM इमरान ख़ान के रूस दौरे को लेकर विदेश मंत्री शाह ने कहा कि मैं पटल पर लाना चाहता हूं कि अमेरिका के NSA ने हमारे NSA को कॉल कर न जाने के लिए कहा। मुझे बताएं कि ऐसा कहां होता है कि एक संप्रभु देश को उसके द्विपक्षीय दौरे से रोका जाए?

इमरान खान अपनी विश्‍वसनीयता खो चुके हैं : Bilawal Bhutto

इमरान खान पर निशाना साधते हुए Bilawal Bhutto ने कहा कि आपके कप्‍तान भाग रहे हैं और भागते-भागते अदालत की भी तौहीन कर रहे हैं। इमरान खान अपनी विश्‍वसनीयता खो चुके हैं और अब बहुमत विपक्ष के साथ है। इसलिए स्‍पीकर को चाहिए कि अदालत के आदेश को मानते हुए असेंबली में वोटिंग कराएं।

Pakistan Political Crisis: Imran Khan के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

Pakistan Imran Khan

Imran Khan

Pakistan के अवज्ञाकारी पीएम इमरान खान को आज नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए संसद की कार्यवाही भारत के समय के अनुसार सुबह 11 बजे शुरू हुई। बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करना असंवैधानिक था। SC ने नेशनल असेंबली का भी पुनर्गठन किया था। जिसे राष्ट्रपति ने इमरान खान की सलाह पर भंग कर दिया था।

imran khan
PM Imran Khan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here