Heat Wave News: अमेरिका, यूरोप सहित कई देशों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, ग्रीस में धधक रहे जंगल

Heat Wave News: मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि कैलिफोर्निया, नेवादा, एरिजोना, टेक्सास, फ्लोरिडा आदि में रविवार को 45 डिग्री तक तापमान जाने के आसार हैं

0
38
Heat Wave news of US and Europe
Heat Wave news of US and Europe

Heat Wave News: भारत में कई जगहों पर लगातार हुई बारिश के बाद बाढ़ से लोग प्रभावित हैं। दूसरी तरफ अमेरिका और यूरोप में लोग भीषण गर्मी से बेहाल हैं।गर्मी के सितम से अमेरिका में करीब 11 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। अमेरिका के पश्चिमी और दक्षिणी इलाकों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी से लोगों का जीना दुश्‍वार हो गया है।खासतौर से दक्षिणी यूरोप में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है।यूरोप के कई बड़े शहरों के हालात और भी खराब हैं। इटली के 16 शहरों में आज रेड अलर्ट जारी किया गया है।यह अलर्ट रोम, फ्लोरेंस और बोलोग्‍ना सहित प्रमुख पर्यटक स्‍थलों पर लागू होगा। लगातार बढ़ रही गर्मी का लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य पर भी असर पड़ सकता है।

Heat Wave in Europe.
heat Wave.

Heat Wave News: तापमान 54.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार

Heat Wave News: मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि कैलिफोर्निया, नेवादा, एरिजोना, टेक्सास, फ्लोरिडा आदि में रविवार को 45 डिग्री तक तापमान जाने के आसार हैं। आने वाले हफ्ते में एरिजोना और नेवादा के कुछ इलाकों में तापमान 54.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। फीनिक्स और लास वेगास में अबतक दर्ज सभी रिकार्ड टूटने के आसार जाहिर किए गए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here