Tomato Price Hike: दिल्‍ली-एनसीआर में अब सरकार बेच रही टमाटर, जानिए टमाटर की सरकारी कीमत यहां

Tomato Price Hike: टमाटर की बेकाबू हो रही कीमतों को काबू करने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है।सरकार ने दिल्‍ली एनसीआर समेत देश के अलग-अलग इलाकों में लोगों को राहत देते हुए सीधे टमाटर बेच रही है।

0
74
Tomato Import from Nepal Top news
Tomato Price Hike

Tomato Price Hike: टमाटर की कीमतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं।रिटेल में इसका भाव 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। ऐसे में लोगों को राहत पहुंचाने के मकसद से सरकार ने अपने स्‍तर पर कदम उठाए हैं। कंज्यूमर अफेयर मिनिस्ट्री ने बीते दिनों बड़ा कदम उठाते हुए टमाटर को 90 रुपये प्रति किलो के भाव पर बेचने का ऐलान किया था।जानकारी के अनुसार सरकारी रेट पर टमाटर 90 रुपये प्रति किलो की बजाय 80 प्रति किलो की दर से बेचा जाएगा।सरकार 500 जगहों पर सीधे टमाटर बेच रही है।

Tomato Price Hike: news
Tomato Price Hike.

Tomato Price Hike: सरकार सीधे कर्नाटक, आंध्र प्रदेश से खरीद रही टमाटर

Tomato Price Hike:टमाटर की बेकाबू हो रही कीमतों को काबू करने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है।सरकार ने दिल्‍ली एनसीआर समेत देश के अलग-अलग इलाकों में लोगों को राहत देते हुए सीधे टमाटर बेच रही है। सरकार सीधे कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र से टमाटर की खरीद कर उपभोक्‍ताओं को पहुंचा रही है। इसी क्रम में अब इसकी कीमत घटाकर 80 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है।

नेशनल कोऑपरेटिव कंज्‍यूमर फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत विभिन्‍न राज्‍यों से टमाटर खरीदे हैं।इसके बाद ओखला और नेहरू प्लेस जैसे एरिया में रिटेल आउटलेट्स लगा दिए हैं। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 20 से अधिक मोबाइल वैन की भी तैनाती की गई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here