Afghanistan के कंधार में शिया मस्जिद में विस्फोट, 32 मरे, 53 घायल

0
398
Kandahar
Kandahar

अफगानिस्तान (Afghanistan) के दक्षिणी शहर कंधार में जुमे की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद में हुए विस्फोटों में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और 53 अन्य घायल हो गए। शहर के केंद्रीय मीरवाइस अस्पताल के एक डॉक्टर के मुताबिक, “अब तक 32 शव और 53 घायल लोगों को हमारे अस्पताल लाया गया है।” विस्फोटों का कारण तुरंत स्पष्ट नहीं है। इससे एक हफ्ता पहले आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने अफगानिस्तान के उत्तरी शहर कुंदुज की एक शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला किया था।

एक चश्मदीद ने तीन धमाकों की आवाज सुनी

अन्य चिकित्सा स्रोतों और एक प्रांतीय अधिकारी ने 30 से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि की। वहीं, मस्जिद के फेसबुक अकाउंट से रक्तदान की अपील की गयी है। एक चश्मदीद के मुताबिक उसने तीन धमाकों की आवाज सुनी, एक मस्जिद के मुख्य दरवाजे पर, दूसरा दक्षिणी इलाके में और तीसरा जहां नमाज़ से पहले नमाज़ पढ़ने वाले लोग वजू करते हैं।

यह भी पढ़ें: Afghanistan की मस्जिद में हुआ Bomb Blast, 50 से ज्यादा मरे

एक अन्य चश्मदीद ने यह भी कहा कि जुमे की नमाज के दौरान शहर के बीचोंबीच स्थित मस्जिद में तीन धमाकों से हड़कंप मच गया। तालिबान के एक प्रवक्ता कारी सैयद खोस्ती ने ट्वीट किया, “हमें यह जानकर दुख हुआ कि कंधार शहर में शिया मस्जिद में विस्फोट हुआ, जिसमें हमारे कई हमवतन शहीद और घायल हुए ।”

मस्जिद के फर्श पर शव पड़े दिखाई दिए

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में में फतेमीह मस्जिद के फर्श पर शव पड़े दिखाई दे रहे हैं। पिछले शुक्रवार को इस्लामिक स्टेट-खुरासान (आईएस-के) के आत्मघाती हमलावर ने कुंदुज में एक शिया मस्जिद को निशाना बनाया, जिसमें कई लोग मारे गए थे।

बता दें कि अफगानिस्तान में शिया आबादी लगभग 10 प्रतिशत है। उनमें से कई हजारा हैं, जो एक जातीय समूह है जिसे दशकों से अफगानिस्तान में सताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here