अमेरिका के एक स्कूल से चौकानें वाला मामला सामने आया है जहां स्कूल के एक शिक्षक ने सिर्फ इसलिए स्कूल में पुलिस बुला ली, क्योंकि एक 6 साल का बच्चा क्लास में बार बार ‘अल्लाह’ और ‘बूम’ शब्दों को पुकार रहा था। शिक्षक ने उस बच्चे को आतंकवादी समझ कर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस स्कूल में आ गई।

मामला उस वक्त गर्मा गया, जब बच्चे के पिता ने बताया कि उनका बेटा डाउन सिंड्रोमकी बीमारी से ग्रस्त है और उनका बच्चा बोल ही नहीं सकता, तो फिर क्लास में अल्लाह शब्द पुकारना मुमकिन ही नहीं है

पिता ने लगाए भेदभाव के आरोप-

सुलेमान के पिता ने स्कूल के शिक्षक पर उनके बच्चे के साथ भेद-भाव करने के आरोप लगाए। उनका कहना था कि एक शिक्षक एक 6 साल के मासूम बच्चे के साथ ऐसा बर्ताव कैसे कर सकते हैं, जबकि उनका बच्चा बोल ही नहीं सकता। ये शिक्षक सिर्फ मनगढ़त बाते बनाकर मेरे बच्चे को फंसा रहे है, भला एक 6 साल का बच्चा आतंकवादी कैसे हो सकता है। ये सारी बाते बकवास है, जिनका हकीकत से कोई लेना देना नहीं है।

बता दे कि ये मामला अमेरिका टेक्सास के यूस्टन से लगभग 20 मील दूर पीरलैंड स्थित प्राइमरी स्कूल का है। जहां स्कूल के शिक्षक का कहना है कि स्कूल में पढ़ने वाला 6 वर्षीय मोहम्मद सुलेमान क्लास में बैठ कर बार-बार ‘अल्लाह’ और ‘बूम’ शब्दों को दोहरा रहा था जिसके बाद उसे आतंकी होने की आशंका में पुलिस को सूचित किया गया। जबकि सुलेमान के पिता का आरोप है कि जब उनका बच्चा बोल ही नहीं सकता तो वह इन शब्दों को कैसे बोल सकता है।

दोनों ही पक्ष अपनी-अपनी बात पर अड़े हुए है जिस वजह से ये गुत्थी और ज्यादा उलझती जा रही है। बाल सुरक्षा विभाग की ओर से जांच जारी है, परिणाम आने के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि दोनों पक्षों में से कौन सच बोल रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here