Taiwan के काऊशुंग शहर में एक इमारत में आग लगने से 46 लोगों की मौत, कई हुए जख्‍मी

0
436
Fire broke out in Southern Taiwan
दक्षिणी ताइवान (Southern Taiwan) के एक रिहायशी इलाके की इमारत में आग लगने से 46 लोगों की मौत हो गई.

Taiwan की एक इमारत में लगी आग में 46 लोगों के जलकर मौत होने की खबर है। इस हादसे में 41 लोग घायल हो गए हैं। डीडब्‍ल्‍यू न्‍यूज के वीडियो क्लिप में आग भयावहता देखी जा सकती है। यह हादसा काऊशुंग शहर की है। काऊशुंग शहर की दमकल विभाग के बयान में बताया गया है कि आग तड़के करीब तीन बजे लगी। यह आग बेहद ”भीषण” थी, जिससे इमारत की कई मंजिलें जलकर खाक हो गईं।

दमकल विभाग ने एक बयान में कहा, आग बेहद भयावह थी और कई मंजिलों को नष्ट कर दिया। दमकल प्रमुख ली चिंग-हिसु ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि लगभग 11 शवों को हमने सीधे मुर्दाघर भेज दिया है। अन्य 14 लोगों में जीवन के कोई लक्षण नहीं दिखे, उनमें से 55 को अस्पताल ले जाया गया। ताइवान में मौत की आधिकारिक पुष्टि अस्पताल में ही की जा सकती है।

ली ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। दोपहर में दमकलकर्मियों ने राहत एवं बचाव के प्रयास किए, लेकिन मौतों के आंकड़ें बढ़ रहे हैं। ताइवान के टेलीविजन पर दिखाए गए वीडियो में इमारत की निचली मंजिलों से नारंगी रंग की लपटें और धुआं निकलता दिख रहा है, क्योंकि अग्निशामकों ने सड़क से उस पर पानी छिड़का है। दिन के उजाले के बाद उन्हें ऊंचे प्लेटफार्मों से सुलगती इमारत की बीच की मंजिलों में पानी छिड़कते देखा जा सकता है।

दमकल विभाग ने अपने बयान में कहा कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ, लेकिन आग की लपटें काफी तेज थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने ताइवान मीडिया को बताया कि उन्होंने तड़के करीब तीन बजे विस्फोट की आवाज सुनी।

ये भी पढ़ें

China ने उपराष्ट्रपति Venkaiah Naidu के अरुणाचल प्रदेश दौरे का किया विरोध, भारत ने दिया करारा जवा

Climate change : England को रक्षा के लिए करने होंगे उपाय, नहीं तो कुछ सालों में हो जाएगा तबाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here