Weather Updates: दिल्ली- NCR में तेज बारिश से हुआ मौसम सुहाना, लोग ले रहे मौसम का लुत्फ

Weather Updates: आज दिल्ली- NCR के लोग सुबह से गर्मी से बेहाल है। उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्ली के लोगों के लिए राहत देने वाली खबर आई है। आज दोपहर में क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC) ने सूचना दी थी कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। RWFC के अनुसार बारिश शुरू हो गई। बारिश होने से दिल्ली और एनसीआर वालों को गर्मी से राहत मिलेगी।

0
268
Weather Update
Weather Update

Weather Updates: आज दिल्ली- NCR के लोग सुबह से गर्मी से बेहाल हैं। उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्ली के लोगों के लिए राहत देने वाली खबर आई है। आज दोपहर में क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC) ने सूचना दी थी कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। RWFC के अनुसार बारिश शुरू हो गई है। बारिश होने से दिल्ली और एनसीआर वालों को गर्मी से राहत मिली।

फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। बारिश के कारण जहां गर्मी से लोगों को राहत मिली है वहीं कई इलाकों से पेड़ गिरने की खबरें भी समाने आई हैं।

Weather Updates: क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC) ने दी जानकारी

RWFC ने मौसम को लेकर जानकारी देते हुए बताया है कि अगले 2 घंटों के दौरान पश्चिम, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आस-पास के क्षेत्रों में 30-50 किमी/ घंटा की गति के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता, गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलेंगी।

बता दें कि दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार की शाम को भी मौसम ने करवट बदली थी। तेज हवाओं के बीच हुई बूंदाबांदी से तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। उत्तर भारत के सभी राज्यों में कुछ दिनों से हीटवेव से राहत है। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार केरल में सामान्य से तीन दिन पहले ही यानी 29 मई को मानसून ने दस्‍तक दे दी है।

केरल में मानसून की दस्तक के साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में भी मानसून गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में केरल के बाकी इलाकों के साथ-साथ तटीय कर्नाटक और महाराष्ट्र में मानसून का असर देखने को मिलेगा। दिल्‍ली में आज भी कुछ स्‍थानों में बारिश होने की संभावना है। न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्‍मीद है।

संबंधित खबरें:

Weather Update: Delhi-NCR में आंधी और बूंदाबांदी के बाद बदला मौसम, Kerala में मानसून ने तय समय से पहले दी दस्‍तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here