Weather Update: Delhi-NCR के तापमान में आई गिरावट, केरल में IMD ने किया रेड अलर्ट जारी

Weather Update: बेंगलुरु, असम में बारिश के चलते लोग परेशान हैं। पिछले 24 घंटे में 50 से 150 मिलीमीटर तक बारिश हुई है। मौसम विभाग ने केरल में भी भारी बारिश के चलते चार जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

0
152
Weather Upadate
Weather Upadate

Weather Update: दिल्‍ली और एनसीआर के तापमान में लगभग चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अुनसार उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, केरल, कर्नाटक आदि में बारिश हो रही है। इसका थोड़ा बहुत असर दिल्‍ली-एनसीआर के तापमान पर भी पड़ा है।वहीं बिहार में आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट है। बेंगलुरु, असम में बारिश के चलते लोग परेशान हैं। पिछले 24 घंटे में 50 से 150 मिलीमीटर तक बारिश हुई है।मौसम विभाग ने केरल में भी भारी बारिश के चलते चार जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

Weather Update
दिल्ली समेत कई राज्यों में गर्मी का कहर

Weather Update: हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड के बद्रीनाथ, बागेश्वर, चमोली, देहरादून आदि जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।वहीं हिमाचल प्रदेश के कल्‍पा में भारी होने की आशंका है।मौसम विभाग ने यहां बारिश का अलर्ट जारी किया है।ऐसे में इन राज्‍यों के तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Weather Update: पटना में तापमान 40 डिग्री के पार

Weather Update
Weather Update

बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में गर्मी का कहर जारी है। गया, जमुई, बक्सर, औरंगाबाद, रोहतास नवादा, हरनौत, डेहरी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया। 44.4 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद प्रदेश का सबसे गर्म स्थान दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश का तापमान राजस्थान के जैसलमेर के आसपास पहुंच गया है। बुधवार को जैसलमेर का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री की वृद्धि के साथ 44.8 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सिवान, बक्सर, समस्तीपुर, दरभंगा को छोड़ शेष सभी भागों के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here