Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का कहर जारी, लू के थपेड़ों और पानी की किल्‍लत ने किया बेहाल

Weather Update: यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में कुछ स्‍थानों पर बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गर्मी बढ़ने के साथ ही दिल्‍ली समेत एनसीआर में पेयजल किल्‍लत भी गहराने लगा है।

0
132
Weather Update
Weather Update

Weather Update: लगातार बढ़ हर तपिश और पारे ने लोगों को परेशान कर दिया है।गर्मी के साथ उमस ने भी दिक्‍कतें बढ़ा दी हैं। बीते शुक्रवार से दिल्‍ली-एनसीआर लू चलने लगी है। लू का प्रकोप रविवार तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से पारा कुछ कम होने के संकेत हैं।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तापमान फिर कुछ कम होने की संभावना है। वहीं हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी जारी है।यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में कुछ स्‍थानों पर बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गर्मी बढ़ने के साथ ही दिल्‍ली समेत एनसीआर में पेयजल किल्‍लत भी गहराने लगा है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: राजस्‍थान में पारा 46 डिग्री पहुंचने की संभावना

Weather Update
Weather Update

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में अगले पांच दिनों तक भयंकर गर्मी पड़ेगी। इस दौरान लू भी लोगों को परेशान करेगी। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार कम हैं, लेकिन इसके बाद दो से चार डिग्री तक पारा बढ़ सकता है। वहीं राजस्थान में तापमान 44 से 46 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। ऐसा ही हाल मध्य प्रदेश का रहना वाला है। यहां 15 मई तक लू चलने के आसार हैं। इसके अलावा हरियाणा, दिल्ली व पंजाब में भी 12 से 15 मई तक भयंकर गर्मी पड़ने के आसार हैं।

पश्चिमी विक्षोभ का असर 16 मई से
मौसम विभाग के अनुसार आगामी 16 मई से राजधानी और एनसीआर में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर पड़ेगा। इसकी वजह से बादल छाएंगे।तापमान करीब 1 से दो डिग्री तक कम होने की उम्‍मीद है। 17 मई तक तापमान 41 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

यहां जानें आपके शहर में क्या रहेगा तापमान ?

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली47  30
नोएडा4630
फरीदाबाद47    30
मुंबई31  28
कोलकाता3531
चेन्‍नई35  29
लखनऊ43  29

(नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया गया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here