Weather Update: ऊफ ये गर्मी ! लगातार तल्‍ख हो रहा पारा, अभी गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं

Weather Update: दिल्‍ली से सटे एनसीआर में गर्मी का सितम जारी है। गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा गर्मी से झुलस रहा है। इन इलाकों में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पार हो रहा है।

0
170
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर के तापमान में लगातार हो रही वृद्धि से लोग परेशान हैं। गर्मी और लू के चलते रोजमर्रा के काम भी प्रभावित हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार पूरे उत्‍तर भारत, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में लू चलने की आशंका है। इन राज्यों में पारा 40 से 44 डिग्री से ज्यादा होने की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर को भी अभी करीब एक हफ्ते प्रचंड गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं है।बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 से 44 डिग्री के बीच रहा, यह सामान्य से 3 डिग्री अधिक था। दिल्‍ली का मुंगेशपुर 44 डिग्री सेल्सियस के साथ सर्वाधिक गर्म रहा।

weather Update
weather Update

Weather Update: गर्मी से झुलस रहा पूरा एनसीआर

Weather Update
Weather Update

दिल्‍ली से सटे एनसीआर में गर्मी का सितम जारी है। गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा गर्मी से झुलस रहा है। इन इलाकों में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पार हो रहा है। लगातार बढ़ रही गर्मी और लू से लोगों को खासी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गुरुग्राम के उद्योग विहार,शीतला माता मंदिर रोड, सोहना रोड, पटौदी, सुशांतलोक और मानेसर की सड़कें गर्मी के चलते दिनभर सूनी रहती हैं। गर्म हवाओं से बचने के लिए लोग अब शाम ढलने के बाद ही बाहर का रूख कर रहे हैं।

Weather Update: पंजाब में गर्मी और लू से बेचैनी
पंजाब में भी गर्मी और लू अपना प्रभाव‍ दिखा रही है। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब में सबसे गर्म पटियाला रहा। यहां दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि होशियारपुर में 40.5 डिग्री, मुक्तसर में 40.4 डिग्री, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली और बरनाला में 40.2, अमृतसर में 38.7 डिग्री, बठिंडा में 40 डिग्री डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया। वहीं लुधियाना में दिन में भी पारा 40 डिग्री से कम रिकार्ड किया जा रहा है।लगातार बढ़ रही गर्मी से लोगों की बेचैनी बढ़ गई है।

Weather Update: यहां जानें अपने शहर का तापमान

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली4225
नोएडा4325
फरीदाबाद4325
मुंबई3529
कोलकाता3828
चेन्‍नई3729
लखनऊ4328

(नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया गया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here